पीडब्ल्यूडी यूनियन ने मांगा डीए का बकाया

पीडब्ल्यूडी फील्ड एंड वर्कशाप वर्कर्स यूनियन की बैठक रविवार को अध्यक्ष रजिदर सिंह संधू की अध्यक्षता में हुई। अध्यक्ष रजिदर सिंह संधू ने सरकार से मांग की कि पंजाब सरकार ने कर्मचारियों के साथ चुनाव के समय किए वादों में से एक भी पूरा नहीं किया बल्कि कर्मचारी विरोधी नीतियां और कर्मचारियों के हक्कों पर डाका मारा जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 04 Apr 2021 10:09 PM (IST) Updated:Sun, 04 Apr 2021 10:09 PM (IST)
पीडब्ल्यूडी यूनियन ने मांगा डीए का बकाया
पीडब्ल्यूडी यूनियन ने मांगा डीए का बकाया

संवाद सूत्र, फाजिल्का : पीडब्ल्यूडी फील्ड एंड वर्कशाप वर्कर्स यूनियन की बैठक रविवार को अध्यक्ष रजिदर सिंह संधू की अध्यक्षता में हुई। अध्यक्ष रजिदर सिंह संधू ने सरकार से मांग की कि पंजाब सरकार ने कर्मचारियों के साथ चुनाव के समय किए वादों में से एक भी पूरा नहीं किया बल्कि कर्मचारी विरोधी नीतियां और कर्मचारियों के हक्कों पर डाका मारा जा रहा है। इस मौके यूनियन नेताओं ने सरकार से मांग की कि डीए की किश्तें रिलीज की जाएं, दर्जा तीन व दर्जा चार का प्रमोशन चैनल बनाया जाए, जेई टेस्ट पास पंप आपरेटर बनाए जाएं, ग्रामीण जल सप्लाई पंचायतों से वापस ली जाएं, 2000 रुपए जजिया टैक्स बंद किया जाए। इस मौके सचिव जय चंद ने कहा कि पंजाब यूटी मुलाजिम और पेंशनर्ज के आह्वान पर आने वाले दिनों जत्थेबंदी द्वारा संघर्ष को तेज किया जाएगा। इस मौके कोषाध्यक्ष सतनाम दास, पंजा सिंह, मंगत लाल, सतनाम सिंह, संदीप सिंह, भीम सैन और हीरा लाल आदि ने संबोधन किया। वेतन कमिशन की मयाद बढ़ाने पर जताया रोष संवाद सहयोगी, फिरोजपुर: पंजाब के 6वें वेतन कमिशन की अवधि 30 अप्रैल तक बढ़ाने के फैसले विरुद्ध पंजाब यूटी मुलाजिम और पेंशनर साझा फ्रंट फिरोजपुर की ओर से छह अप्रैल को डीसी दफ्तर के सामने नोटिफिकेशन की कापियां जला प्रदर्शन किया जाएगा ।

सांझा फ्रंट के जिला कन्वीनर अजमेर सिंह, किशन चंद जागोवालिया, मनोहर लाल, राम प्रसाद, राकेश शर्मा और जसविंदर सिंह कड़मा ने बताया कि वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने बजट सेशन में कहा था कि पंजाब के 6वें वेतन कमीशन की रिपोर्ट 31 मार्च को रिलीज कर दी जाएगी और इस को पहली जुलाई से लागू किया जाएगा, लेकिन कमीशन की रिपोर्ट की मियाद में 30 अप्रैल तक विस्तार कर दिया है, जिस कारण मुलाजिमों और पेंशनरों में भारी रोष पाया जा रहा है। नेताओं ने कहा कि मुलाजिम और पेंशनरों की मांगों को लेकर 16 अप्रैल को पटियाला, 27 अप्रैल को जालंधर जोनल रैलियां करने उपरांत 4 मई को पटियाला में पक्का मोर्चा लगाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी