पंजाबी सभ्याचार मंच ने शहीद सुखदेव का जन्मदिवस मनाया

पंजाबी सभ्याचार मंच नें प्रधान गुरचरण सिंह की अध्यक्षता में देश की आजादी के लिए जान देने वालों को किया नमन।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 03:04 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 03:04 PM (IST)
पंजाबी सभ्याचार मंच ने शहीद सुखदेव का जन्मदिवस मनाया
पंजाबी सभ्याचार मंच ने शहीद सुखदेव का जन्मदिवस मनाया

संस, अबोहर : पंजाबी सभ्याचार मंच नें प्रधान गुरचरण सिंह की अध्यक्षता में देश की आजादी के लिए जान न्योछावर करने वाले शहीद सुखदेव का जन्मदिवस मनाया। इस अवसर पर शहीद भगत सिंह के साथी सुखदेव व राजगुरु को नमन किया गया।

बीएल सिक्का ने कहा कि बेशक आज पूरा देश कोरोना की भयंकर बीमारी से जंग लड़ रहा है, लेकिन देश की आजादी के लिए अपनी जान कुर्बान करने वाले शहीदों को कभी नहीं भुलाया जा सकता।

उन्होंने कहा कि जिन सपनों को लेकर शहीदों ने अपनी जान की बाजी लगाई थी उन शहीदों का सपना आज भी अधूरा है। उन्होंने कहा कि इस महामारी के दौरान बच्चों को देश व समाज सेवा के लिए प्रेरित करने की जरुरत है व इस कोरोना की महामारी ने लोगों को बहुत कुछ नया सिखा दिया है। उन्होंने कहा कि कोरोना योद्धाओं की बदौलत भारत जल्द ही कोरोना महामारी से आजादी पाएगा। मंच के प्रधान गुरचरण सिंह ने कहा कि देश की आजादी के लिए कुर्बान होने वाले लोगों को हमेशा याद रखा जाएगा।

उन्होंने कहा कि अपने आसपास के इलाके में कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करें व सरकार के नियमों का पालन करने के लिए जागरूक करें। भावना साहनी ने कहा कि इस महामारी के प्रति अब लोगों को खुद अपनी व दूसरों की सुरक्षा की जिम्मेवारी उठानी होगी। उन्होंने कहा कि अकेला पुलिस प्रशासन या सरकार कुछ नहीं कर सकती। सरकार ने लोगों की सहूलत के लिए दुकानें खोलने की छूट प्रदान की है जिसको लेकर अब लोगों की अपनी जिम्मेवारी निभानी होगी कि वह खरीददारी करते समय भीड़ न करें। मास्क का इस्तेमाल करें व बाजार जाते समय वाहन का इस्तेमाल न करें। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष एडवोकेट रविद्र सेतिया, देसराज बत्रा, सुभाष विज, एडवोकेट देसराज कंबोज, एडवोकेट रविकांत गुप्ता, सेवानिवृत्त एएसआई सतीश विज मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी