पंजाब माइनज एप पर कर सकते हैं अवैध माइनिंग की शिकायत

डिप्टी कमिश्नर अरविंद पाल सिंह संधू ने बताया कि अवैध माइनिग को रोकने के लिए पंजाब सरकार की ओर से पंजाब माइनज एप लांच की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 10:43 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 10:43 PM (IST)
पंजाब माइनज एप पर कर सकते हैं अवैध माइनिंग की शिकायत
पंजाब माइनज एप पर कर सकते हैं अवैध माइनिंग की शिकायत

संवाद सूत्र, फाजिल्का : डिप्टी कमिश्नर अरविंद पाल सिंह संधू ने बताया कि अवैध माइनिग को रोकने के लिए पंजाब सरकार की ओर से पंजाब माइनज एप लांच की गई है। यह एप अपने एंड्रोयड फोन से गुग्गल प्ले स्टोर से डाउनलोड की जा सकती है। उन्होंने कहा कि कोई भी शिकायतकर्ता इस एप पर जाकर अवैध माइनिग संबंधी शिकायत दर्ज करवा सकता है।

उन्होंने कहा कि एप बनाने का उद्देश्य आसपास हो रही अवैध माइनिग को तुरंत कार्रवाई करते रोकना है, जब भी कोई शिकायतकर्ता इस एप के द्वारा अवैध माइनिग की शिकायत दर्ज करवाएगा तो माइनिग वाले स्थान के लैटीटूड, लोंगीटूड सहित शिकायत सीधे तौर पर संबंधित जिले के डिप्टी कमिश्नर, जिला पुलिस प्रमुख और कार्यकारी इंजीनियर कम जिला माइनिग अफसर के पास पहुंच जाएगी, जोकि तुरंत कार्रवाई करने के लिए योग्य होंगे। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि देखने में आता है कि कई बार अवैध माइनिग संबंधी झूठी शिकायतें भी मिलती हैं, लेकिन इस एप के प्रयोग के साथ अब झूठी शिकायतें से भी निजात मिलेंगी। उन्होंने अपील करते कहा कि जिले में जहां कहीं भी अवैध माइनिग होती नजर आती है तो जागरूक नागरिक अवैध माइनिग की शिकायत पंजाब माइनज एप पर करें। अब सुबह साढ़े सात दोपहर साढ़े तीन बजे तक खुलेंगे सेवा केंद्र संवाद सहयोगी, फिरोजपुर: कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर जिला प्रशासन ने सेवा केंद्रों के समय में तबदीली की है। सहायक डिप्टी कमिश्नर राजदीप कौर ने बताया कि 13 मई से सेवा केंद्रों का समय सुबह साढ़े सात से दोपहर साढ़े तीन बजे तक कर दिाय गया है। उन्होंने बताया कि इस दौरान कर्मचारियों और अन्य आम लोग जो भी अपने काम के लिए सेवा केंद्रों में आते हैं, वह कोविड-19 प्रति अपनी पुरी सावधानियां रखेंगे। उन्होंने कहा कि मास्क पहनने, सामाजिक दूरी का खास ख्याल रखा जाए। उन्होंने सेवा केंद्रों के कर्मचारियों को हिदायत करते कहा कि लोगों को किसी भी किस्म की परेशानी का सामना न करना पड़े और कोविड की सावधानियों की पालना यकीनी बनाई जाए।

chat bot
आपका साथी