नाइट क‌र्फ्यू का उल्लंघन करने पर करवाई दंड बैठक

नाइट क‌र्फ्यू को लेकर पुलिस का एक्शन शुरू हो चुका है जिसके तहत पुलिस ने मंगलवार रात विभिन्न चौकों पर नाकाबंदी करके जहां वाहन चालकों के चालान किए वहीं कई लोगों को क‌र्फ्यू का पहला दिन होने के चलते वार्निंग देकर छोड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 06:14 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 10:45 PM (IST)
नाइट क‌र्फ्यू का उल्लंघन करने पर करवाई दंड बैठक
नाइट क‌र्फ्यू का उल्लंघन करने पर करवाई दंड बैठक

जागरण संवाददाता, फाजिल्का :

नाइट क‌र्फ्यू को लेकर पुलिस का एक्शन शुरू हो चुका है, जिसके तहत पुलिस ने मंगलवार रात विभिन्न चौकों पर नाकाबंदी करके जहां वाहन चालकों के चालान किए, वहीं कई लोगों को क‌र्फ्यू का पहला दिन होने के चलते वार्निंग देकर छोड़ा। इस दौरान डीएसपी जसवीर सिंह व नगर थाना प्रभारी बचन सिंह ने नाकों की जांच की और रात के समय गुजरने वाले लोगों को अंतिम चेतावनी दी। साथ ही बिना वजह घूमने वालों की ऊठक बैठक भी करवाई।

भले फाजिल्का जिले में कोरोना के मामलों में ज्यादा बढ़ोतरी नहीं हुई। लेकिन पुलिस नाइट क‌र्फ्यू में किसी भी तरह की ढील देने के मूड में नहीं है। फाजिल्का जिले के एएएसपी हरजीत सिंह ने बड़े अधिकारियों से लेकर शहरी थाने के एसएचओ को स्पष्ट हिदायतें की हैं कि जिस किसी के इलाके में नाइट क‌र्फ्यू के उल्लंघन की शिकायत मिली, इसकी जिम्मेदारी वहां के पुलिस अधिकारी की होगी। जिसको लेकर नाइट क‌र्फ्यू के पहले ही दिन डीएसपी जसवीर सिंह व नगर थाना प्रभारी ने विभिन्न जगहों पर नाकाबंदी करके लोगों को क‌र्फ्यू मतलब समझाया। इस दौरान बिना वजह घूम रहे युवाओं को जहां उन्होंने ऊठक बैठक करवाई। वहीं बिना वजह परिवारों सहित घूम रहे लोगों को क‌र्फ्यू के नियमों का पालन करने को कहा। इसके अलावा उन्होंने वाहनों पर कार्य से लौट रहे लोगों को भी हिदायत की कि वह साढ़े नौ बजे तक अपने अपने घरों में चले जाएं। वहीं नगर थाना प्रभारी बचन सिंह ने बताया कि रात को क‌र्फ्यू के पालन के लिए पांच मोटरसाइकिल व दो गाड़ियां गश्त पर रहेंगी। इसके अलावा वह भी रात को विभिन्न नाकों की चैकिग करेंगे। उन्होंने बताया कि पहले दिन 13 लोगों के चालान किए गए। वहीं कई लोगों को चेतावनी देकर छोड़ा। उन्होंने कहा कि आगे से नियमों की उल्लंघना करने वालों के खिलाफ धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

---

पुलिस की गश्त से लगेगा चोरियों पर लगाम

पंजाब में क‌र्फ्यू लगाए जाने से कोरोना महामारी को रोकने का प्रयास तो होगा ही। लेकिन इससे शहर में दिन ब दिन बढ़ रही चोरियों पर भी लगाम लग सकती है। फाजिल्का शहर के विभिन्न बाजारों और मोहल्लों में पीसीआर मोटरसाइकिल गश्त करेंगे। जबकि पुलिस की गाड़ियां भी गश्त पर रहेंगी। ऐसे में चोरियों का सिलसिला थमने की उम्मीद है।

chat bot
आपका साथी