पीएसयू ने किया आनलाइन क्लासों का विरोध

पंजाब स्टूडेंट्स यूनियन की ओर से एमआर सरकारी कालेज फाजिल्का में आनलाइन क्लासों का विरोध करते हुए रोष प्रदर्शन किया गया और आफलाइन क्लासें लगाने की मांग को लेकर एडीसी को मांगपत्र दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Sep 2021 10:08 PM (IST) Updated:Wed, 01 Sep 2021 10:08 PM (IST)
पीएसयू ने किया आनलाइन क्लासों का विरोध
पीएसयू ने किया आनलाइन क्लासों का विरोध

संवाद सूत्र, फाजिल्का :

पंजाब स्टूडेंट्स यूनियन की ओर से एमआर सरकारी कालेज फाजिल्का में आनलाइन क्लासों का विरोध करते हुए रोष प्रदर्शन किया गया और आफलाइन क्लासें लगाने की मांग को लेकर एडीसी को मांगपत्र दिया गया।

इस मौके पंजाब स्टूडेंट्स यूनियन के जिला प्रधान धीरज कुमार, प्रवीण रानी और जसप्रीत सिंह ने कहा कि आज जब सिनेमा, पार्क, बसें, ट्रेनें, माल-शो रूम, चुनाव रैलियां और यहां तक कि स्कूल भी खुल चुके हैं तो फिर कालेज क्यों नहीं खोले गए। आनलाइन पढ़ाई कभी भी आफलाइन पढ़ाई का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रैक्टिकल विषय की पढ़ाई प्रैक्टिकल के बिना अधूरी है। बहुत से विद्यार्थियों के पास स्मार्टफोन नहीं हैं और बार्डर के साथ लगते बहुत से गांवों में नेटवर्क नहीं है। इसलिए आनलाइन पढ़ाई विद्यार्थियों के लिए कारगर नहीं है। आनलाइन पढ़ाई के साथ विद्यार्थियों को कुछ भी समझ नहीं आता, विद्यार्थियों के पास डिग्रियां तो हैं लेकिन ज्ञान नहीं है। उन्होंने कहा कि यदि उच्च शिक्षा को बचाना है तो आनलाइन क्लासें बंद करके आफलाइन क्लासें शुरू की जानी चाहिएं। इस मौके पीएसयू के नेता मनीशा, रजनी, ममता और नेहा ने कहा कि फाजिल्का जिले के ही सभी प्राइवेट कालेज आफ्लाइन क्लासें लगा रहे हैं, लेकिन एमआर सरकारी कालेज आनलाइन क्लासें लगा रहा है। उन्होंने मांग की कि एमआर सरकारी कालेज फाजिल्का में जल्द से जल्द आफलाइन क्लासें शुरू करवाई जाएं जिससे विद्यार्थियों का भविष्य बच सके। इस मौके अमरजीत सिंह, निशा रानी, अनुपमा, अनीता, हरमेश रानी, ज्योति और अन्य भी विद्यार्थी उपस्थित थे। पटवारियों व कानूनगो ने सौंपा ज्ञापन संवाद सूत्र, फाजिल्का : दी रेवेन्यू पटवार यूनियन व दी रेवेन्यू कानूनगो एसोसिएशन तालमेल कमेटी के आह्वान पर मांगों को लेकर नायब तहसीलदार को मांगपत्र दिया गया। साथ ही मांगें न मानने के रोष स्वरूप पटवारियों व कानूनगों की ओर से आनलाइन काम का बायकाट का फैसला लिया गया था।

इस मौके जिलाध्यक्ष इंद्रमोहन ने कहा कि लंबे समय से पटवारी व कानूनगो जायज मांगों को लेकर संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन सरकार वायदे करके समय व्यतीत करने वाली रणनीति अपना रही है। उन्होंने सरकार से मांग की कि पटवारियों की परखकाल समय में ली गई ट्रेनिग को शामिल करना, परखकाल समय तीन से दो साल करना, 3000 पटवारियों की भर्ती करना, सात पटवारियों के पीछे एक कानूनगो लगाना, पटवारियों की वेतन संबंधी त्रुटि दूर करना, पटवारी वर्कस स्टेशन पर 12 गुणा 12 के कमरे तैयार करना आदि मांगें पूरी की जाएं। इस मौके चंद्र कुमार प्रधान कानूनगो एसोसिएशन, तहसील प्रधान सुभाष चंद्र, बलराज सिंह कानूनगो तालमेल कमेटी सदस्य, प्रेम नरूला काननूगो, तारिक ग्रोवर महासचिव, संजय कुमार कोाध्यक्ष कुलदीप कुमार उप प्रधान, अमनदीप पटवारी, सूरज प्रकाश, अनिकेत छाबड़ा, सरप्रीत पटवारी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी