प्रोफेसरों ने शुरू की भूख हड़ताल

पंजाब फेडरेशन आफ यूनिवर्सिटी एंड कालेज टीचर्स आर्गनाइजेशन के आह्वान पर डीएवी कालेज स्टाफ ती ओर से पंजाब सरकार द्वारा प्रोफेसरों के 7वें वेतन आयोग को लागू नहीं करने और यूजीसी से वेतनमान को डी-लिक करने का विरोध में रोष जताया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 09:45 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 09:45 PM (IST)
प्रोफेसरों ने शुरू की भूख हड़ताल
प्रोफेसरों ने शुरू की भूख हड़ताल

संस, अबोहर : पंजाब फेडरेशन आफ यूनिवर्सिटी एंड कालेज टीचर्स आर्गनाइजेशन के आह्वान पर डीएवी कालेज स्टाफ ती ओर से पंजाब सरकार द्वारा प्रोफेसरों के 7वें वेतन आयोग को लागू नहीं करने और यूजीसी से वेतनमान को डी-लिक करने का विरोध में रोष जताया गया। इस दौरान महाविद्यालय की समस्त गतिविधियों का बहिष्कार किया जा रहा है।

यूनिट अध्यक्ष डा. राजेश खत्री ने कहा कि अध्यापक सुबह 10 बजे से चार बजे तक रोज भूख हड़ताल पर बैठेंगे। यह भूख हडताल तब तक जारी रहेगी, जब तक पंजाब सरकार सातवें वेतन आयोग को लागू नहीं कर देती और यूजीसी से वेतनमान को डी-लिक करने का फैसला वापस नहीं ले लिया जाता। डीएवी कालेज अबोहर की अध्यापक यूनिट द्वारा मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को मांगों को लेकर मैमोरैंडम भी सौपा गया। राजेश खत्री ने बताया कि एक दिसंबर से पिफैक्टो के अध्यक्ष डा. एचएस किगरा पीएयू लुधियाना में आमरण अनशन पर हैं। सोमवार शाम उनकी तबीयत बिगड़ने के कारण अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। किसी भी तरह की अनहोनी होने पर पूरी जिम्मेदारी सरकार की होगी। डा. राजेश खत्री व प्रो. जीएस चहल ने समाज के सभी वर्गों से समर्थन की अपील की।

अध्यापकों ने की मिड-डे मील फंड जारी करने की मांग संस अबोहर : अध्यापक एकता मंच की बैठक मंगलवार को सरकारी प्राइमरी स्कूल सेंटर एक में हुई, जिसमें ब्लाक अबोहर दो के एचटी व इंचार्ज उपस्थित हुए। इस दराु अध्यापकों ने पिछले कई वर्षों से रूके हुए कार्यों पर रोष जताया और बीपीईओ व तहसीलदार को मांगपत्र सौंपा।

मंच के पदाधिकारियों ने बताया कि सोमवार से सभी दफ्तरी कार्यों का बायकाट किया जाएगा और किसी भी प्रकार की डाक दफ्तर में नहीं भेजी जाएगी। पहली टर्म के पेपरों की डिमांड या फंड संबंधी मांग की गई। अध्यापकों ने पिछले तीन माह से अटके मिड-डे मील फंड जारी करने की मांग करते हुए कहा कि अगर जल्द फंड जारी न हुआ तो 10 दिसंबर से मिड-डे मील को बंद कर दिया जाएगा। इस मौके पर सोहन लाल, संजय पूनियां, कमलजीतइ गोयल, सुनील ग्रोवर, महावीर टाक, साहब राजा, जोगिदर कुमार, प्रवीण कुमार मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी