सरकारी कालेज के बाहर धरने पर बैठे प्रोफेसर

सरकारी कालेजों में नए पद भरने का विज्ञापन जारी करने पर गेस्ट फैकल्टी प्रोफेसरों की ओर से बुधवार को एमआर कालेज के बाहर धरना देते हुए सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 09:49 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 09:49 PM (IST)
सरकारी कालेज के बाहर धरने पर बैठे प्रोफेसर
सरकारी कालेज के बाहर धरने पर बैठे प्रोफेसर

संवाद सूत्र, फाजिल्का : सरकारी कालेजों में नए पद भरने का विज्ञापन जारी करने पर गेस्ट फैकल्टी प्रोफेसरों की ओर से बुधवार को एमआर कालेज के बाहर धरना देते हुए सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया गया।

एसोसिएशन के प्रांतीय प्रधान डा. रविदर सिंह ने कहा कि पंजाब के 48 सरकारी कालेजों में 1873 पद हैं, जिनमें से 962 गेस्ट फैकल्टी सहायक प्रोफेसर काम कर रहे हैं, जबकि 400 के करीब मंजूरशुदा पद रिक्त पड़े हैं और नए खुले सरकारी कालेजों में भी 160 पद खाली हैं। उन्होंने कहा कि यदि पंजाब सरकार वास्तव में नौजवानों को रोजगार देना चाहती है तो वह केवल खाली पदों का विज्ञापन जारी करे, जिन पर कोई गेस्ट फैकल्टी सहायक प्रोफेसर काम नहीं कर रहा। उन्होंने बताया कि पिछले 15 साल से सरकार ने बच्चों और उनके माता-पिता से पीटीए फंड लेकर सरकारी कालेजों में काम करते गेस्ट फैकल्टी सहायक प्रोफेसरों को वेतन दिया है, जिसके साथ बहुत सारे गरीब विद्यार्थी पीटीए फंडों का बोझ न बर्दाश्त करके उच्च शिक्षा प्राप्त करने से वंचित रह गए। इन नए पदों के खिलाफ राज्य के सभी सरकारी कालेजों के काम काज ठप्प करके सरकार खिलाफ रोष प्रदर्शन किए गए हैं। सरकारी कालेज के गेस्ट फैकल्टी सहायक प्रोफेसर शेर सिंह संधू, शमशेर सिंह, राम सिंह, तलविदर सिंह, सौरव कुमार, प्रवेश शर्मा, डा. प्रदीप कुमार, डा. वीरपाल कौर, ओनिका कंबोज, रणजीत कौर, प्रवीण रानी, दिव्या, रिकल गुप्ता, मीनाक्षी ने कहा कि यदि सरकार ने 962 परिवारों की नौकरी को सुरक्षित करने के साथ साथ सरकारी खजाने में से 56100 रुपए देने का ऐलान जल्द न किया तो वह परिवारों, सहयोगी जत्थेबंदियों को साथ लेकर तेज संघर्ष करेंगी।

chat bot
आपका साथी