गांव आतूवाला में खुला प्राइमरी स्कूल

ब्लाक गुरुहरसहाए-3 में पड़ते गांव आतूवाला के लोगों की मांग को पूरी करते हुए शिक्षा विभाग की ओर से नया प्राइमरी स्कूल खोला गया है जिससे अब बच्चों को पढ़ने के लिए गांव से दूर नहीं जाना पड़ेगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 29 May 2021 09:54 PM (IST) Updated:Sat, 29 May 2021 09:54 PM (IST)
गांव आतूवाला में खुला प्राइमरी स्कूल
गांव आतूवाला में खुला प्राइमरी स्कूल

संवाद सूत्र, जलालाबाद (फाजिल्का) : ब्लाक गुरुहरसहाए-3 में पड़ते गांव आतूवाला के लोगों की मांग को पूरी करते हुए शिक्षा विभाग की ओर से नया प्राइमरी स्कूल खोला गया है, जिससे अब बच्चों को पढ़ने के लिए गांव से दूर नहीं जाना पड़ेगा। गांव में स्कूल की कमी को पूरा करने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी एलिमेंट्री डा. सुखवीर सिंह बल द्वारा उच्चाधिकारियों तक पहुंच करके स्कूल की मंजूरी प्राप्त की गई।

ब्लाक प्राइमरी शिक्षा अधिकारी जसपाल सिंह द्वारा विशेष तौर पर मंजूरी पत्र गांव के सरपंच सजवार सिंह को सौंपा गया। अध्यापक इकबाल सिंह और हरभजन सिंह की नियुक्ति नए बने स्कूल में की गई है। उधर गांव वासियों द्वारा पहले दिन ही 42 बच्चे दाखिल करवाकर पूरा उत्साह दिखाया है। इस मौके उप जिला शिक्षा अधिकारी एलिमेंट्री अंजू सेठी, जिला को-आर्डिनेटर पढ़ो पंजाब पढ़ायो पंजाब रजिदर कुमार, सहायक को-आर्डिनेटर गोपाल कृष्ण, स्टेट कौर कमेटी मैंबर लवजीत सिंह ग्रेवाल, ब्लाक मीडिया कोआर्डिनेटर बलकार सिंह, बीएमटी तरविदर छाबड़ा, जिला मीडिया कोआर्डिनेटर इंकलाब गिल और सिमलजीत सिंह द्वारा विद्यार्थियों के माता-पिता को बधाई देते बच्चों के अच्छे भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। इस मौके एलिमेंट्री टीचर यूनियन के प्रधान जगनंदन सिंह, अध्यापक बलजीत सिंह, देस सिंह, आंगनबाड़ी वर्कर व अन्य उपस्थित थे।

सरकारी स्कूल केरियां का परिणाम रहा शानदार संवाद सूत्र, फाजिल्का : सरकारी हाई स्कूल केरियां का वर्ष 2020-21 का 8वीं और 10वीं कक्षा का वार्षिक परिणाम 100 प्रतिशत रहा। स्कूल मुख्याध्यापक संदीप सचदेवा व मीडिया इंचार्ज अर्पना बब्बर ने बताया कि इस साल 8वीं के 21 और 10वीं के 28 विद्यार्थियों वार्षिक परीक्षा में बैठे और सभी विद्यार्थी ए ग्रेड में पास हुए। स्कूल में नई साइंस लैब, लाईब्रेरी, गणित लैब, सामाजिक शिक्षा लैब व कंप्यूटर लैब, साफ-सुथरे टायलेट और इंसीनेटर मशीन का भी प्रबंध है। उन्होंने समूह गांव निवासियों को अपने बच्चों को जो प्राइवेट स्कूलों में पढ़ते हैं, को सरकारी स्कूल में दाखिल करवाने की अपील की। इस मौके पर एसएमसी चेयरमैन सोहन लाल, अनिरुद्ध बिजरानिया, सरपंच विजय डूडी और अन्य गांव वासियों द्वारा बधाई दी गई।

chat bot
आपका साथी