नेत्रदान व अंगदान पर आधारित पुस्तक डीसी को भेंट की

सोशल वेलफेयर सोसायटी फाजिल्का का एक शिष्टमंडल सोसायटी के अध्यक्ष शशिकांत के नेतृत्व में फाजिल्का की डिप्टी कमिश्नर बबीता कलेर को उनके कार्यालय में मिला।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 10:17 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 10:17 PM (IST)
नेत्रदान व अंगदान पर आधारित पुस्तक डीसी को भेंट की
नेत्रदान व अंगदान पर आधारित पुस्तक डीसी को भेंट की

संवाद सूत्र, फाजिल्का : सोशल वेलफेयर सोसायटी फाजिल्का का एक शिष्टमंडल सोसायटी के अध्यक्ष शशिकांत के नेतृत्व में फाजिल्का की डिप्टी कमिश्नर बबीता कलेर को उनके कार्यालय में मिला। शिष्टमंडल में सोसायटी के नेत्रदान प्रोजेक्ट चेयरमैन रवि जुनेजा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष तथा जिला रेडक्रास सोसायटी फाजिल्का के सेवानिवृत्त सचिव सुभाष अरोड़ा, मेडिकल प्रोजेक्ट चेयरमैन सुनील सेठी, उपाध्यक्ष चरनजीत कौर मैनी तथा मोना कटारिया शामिल थे।

शिष्टमंडल ने नेत्रदान, अंगदान, रक्तदान की सच्ची घटनाओं पर आधारित पुनर्जोत आई बैंक सोसायटी लुधियाना के इंटरनेशनल कोआर्डिनेटर अशोक मेहरा द्वारा रचित त्रिभाषीय प्रेरक पुस्तक 'दुआवां दा दरिया', 'रिवर आफ जाय', 'सकून का सफर' डीसी को भेंट की। उल्लेखनीय है कि मेहरा द्वारा मूल रूप से पंजाबी में लिखी गई पुस्तक का अंग्रेजी अनुवाद सोसायटी के अध्यक्ष शशिकांत तथा हिदी में अनुवाद सोशल मीडिया इंचार्ज संदीप अनेजा ने किया है। सोसायटी के पदाधिकारियों ने डिप्टी कमिश्नर को विश्वास दिलाया कि वह पहले की भांति जिला प्रशासन तथा रेडक्रास सोसायटी फाजिल्का के साथ मिलकर सेवा के कार्यो को और भी अधिक सक्रियता से करने का प्रयास करेंगे। यूथ कांग्रेस ने अरनीवाला में करवाई भाषण प्रतियोगिता संवाद सूत्र, मंडी अरनीवाला (फाजिल्का): यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष रुपिदर सिंह उर्फ रूबी गिल की ओर से रविवार को मंडी अरनीवाला के कंबोज पैलेस में भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि यूथ कांग्रेस पंजाब के प्रभारी आतिफ कार अहमद थे।

इस मौके युवाओं ने अलग-अलग मुद्दों पर अपने विचार पेश किए और भाषण प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। इस प्रतियोगिता में राजेंद्र शर्मा, सहजपाल सिंह, बलजिदर सिंह भट्टी, बिट्टू आदि युवाओं ने अपनी भाषण प्रतिभा दिखाई। इस मौके मुख्य मेहमान आतिफकार अहमद ने सभी यूथ कार्यकर्ताओं को इस मुहिम के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। उन्होंने कहा कि युवा इस मौके का फायदा उठाएं। उन्होंने कई ऐसे नेताओं की उदाहरण दी, जो यूथ कांग्रेस से आकर मंत्री व मुख्यमंत्री भी बने। इस मौके न्यायाधीश की भूमिका अजय कुमार कुक्कड़ व उनके साथ अन्य दो ओर जज ने निभाई। अंत में मुख्य मेहमान अहमद को स्मृति चिन्ह व सिरोपा देकर सम्मानित किया गया। इस मौके अजय कुक्कड़, पीएनबी बैंक के उपाध्यक्ष कंवल कालड़ा, वरिष्ठ कांग्रेसी चौधरी कृष्ण कंबोज, जसवंत सिंह, बिट्टू चिमनेवाला, कमल चहल, राजेंद्र शर्मा व अन्य उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी