श्री राम मंदिर से आज निकाली जाएगी प्रभातफेरी

श्री राम संकीर्तन सभा मंदिर में नवरात्र मेले को लेकर शुक्रवार को मां कुष्मांडा की उपासना की गई। नवरात्र के उपलक्ष्य में मंदिर द्वारा 17 व 18 अप्रैल को सुबह मंदिर से प्रभातफेरी निकाली जाएगी जोकि विभिन्न मोहल्लों से होते हुए मंदिर में आकर संपन्न होगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 10:13 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 10:13 PM (IST)
श्री राम मंदिर से आज निकाली जाएगी प्रभातफेरी
श्री राम मंदिर से आज निकाली जाएगी प्रभातफेरी

संवाद सूत्र, फाजिल्का : श्री राम संकीर्तन सभा मंदिर में नवरात्र मेले को लेकर शुक्रवार को मां कुष्मांडा की उपासना की गई। नवरात्र के उपलक्ष्य में मंदिर द्वारा 17 व 18 अप्रैल को सुबह मंदिर से प्रभातफेरी निकाली जाएगी, जोकि विभिन्न मोहल्लों से होते हुए मंदिर में आकर संपन्न होगी। प्रभातफेरी के दौरान दुर्गाष्टमी पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम व श्री रामनवमी कार्यक्रम की जानकारी के साथ-साथ आमंत्रण दिया जाएगा।

मंदिर कमेटी के प्रधान केवल कृष्ण कामरा व संरक्षक रमेश सेठी ने बताया कि नवरात्र के उपलक्ष्य में रोजाना सुबह साढ़े सात बजे से साढ़े आठ बजे तक मां का पूजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 20 अप्रैल तक सुबह साढ़े नौ बजे से लेकर साढ़े 12 बजे तक नवपारायण के पाठ होंगे, जबकि भोग 21 अप्रैल को डाला जाएगा। इसके अलावा 20 अप्रैल को दुर्गाष्टमी के उपलक्ष्य में सुबह नौ बजे सादे कार्यक्रम का आयोजन करके 108 कंजकों का पूजन किया जाएगा। प्रधान कामरा ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते इस बार आयोजन में हिदायतों का विशेष ध्यान रखा जाएगा और ज्यादा भीड़ मंदिर में जुटने नहीं दी जाएगी।

श्री बालाजी धाम में की मां कुष्मांडा का पूजन

संवाद सूत्र, फाजिल्का : दुख निवारण श्री बाला जी धाम में चैत्र नवरात्र के उपलक्ष्य में चौथे दिन मां कुष्मांडा की पूजा की गई। मंदिर कमेटी के महामंत्री नरेश जुनेजा ने बताया कि सुबह मां के पूजन के साथ सामूहिक आरती की गई। वहीं सुबह नौ से 12 बजे तक नव्वाह परायण पाठ किए गए। इसके अलावा शाम को मंदिर की श्री सुंदरकांड महिला समिति द्वारा दुर्गास्तुति पाठ किए गए।

वहीं मंडल की प्रधान रानी धवन, बिमला मक्कड़, शमा चोपड़ा, नीलम वर्मा, विजय गिरधर, पंकज मोदी, सरोज अग्रवाल, कामना भंडारी, रजनी कथूरिया, अंजली ध्वन आदि ने अपने भजनों के माध्यम से श्रद्धालुओं को झूमने पर मजबूर किया। महामंत्री जुनेजा ने बताया कि पावन नवरात्रों के उपलक्ष्य में 20 अप्रैल तक विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। वहीं 21 अप्रैल को श्री राम चरित मानस नव्वाह परायण पाठ का समापन, सामूहिक सुंदर कांड पाठ व हनुमान चालिसा का पाठ सुबह साढ़े नौ बजे से 12 बजे तक किया जाएगा। अंत में यजमानों को मंदिर कमेटी की ओर से स्मृति चिह भेंट करके सम्मानित किया गया। आयोजन में समूह मंदिर कमेटी के सदस्यों, श्री सुंदरकांड महिला सत्संग मंडल व श्री राम कृपा फेरी संघ, श्री बाला जी फेरी संघ फाजिल्का के सदस्य सहयोग कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी