मांगों को लेकर पावरकॉम कर्मचारियों आज से करेंगे भूख हड़ताल

प्रदर्शन को लेकर विचार विमर्श किया गया और बाद में डिविजन फाजिल्का के एक्सईएन को धरने संबंधी ज्ञापन सौंपा गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 04:56 PM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 04:56 PM (IST)
मांगों को लेकर पावरकॉम कर्मचारियों आज से करेंगे भूख हड़ताल
मांगों को लेकर पावरकॉम कर्मचारियों आज से करेंगे भूख हड़ताल

संवाद सूत्र, मंडी लाधूका : पावरकॉम एंड ट्रांसको ठेका कर्मचारी यूनियन डिविजन फाजिल्का की एक बैठक सब डिविजन लाधूका में की गई। इसमें पांच से 10 अगस्त तक किए जाने वाले प्रदर्शन को लेकर विचार विमर्श किया गया और बाद में डिविजन फाजिल्का के एक्सईएन को धरने संबंधी ज्ञापन सौंपा गया।

इस मौके पर डिविजन प्रधान अजय कुमार व उप प्रधान दर्शन सिंह ने बताया कि पंजाब सरकार और पावरकॉम की मैनेजमेंट द्वारा कोरोना की आड़ में सीएचबी ठेका कर्मचारियों की छंटनियां करने और निजीकरण की नीति को जोरों शोरों के साथ लागू कर रही है। इसके खिलाफ ठेका कर्मचारी लगातार संघर्ष कर रहे हैं। संघर्ष के दबाव के चलते श्रम विभाग मैनेजमेंट द्वारा बैठक करके टाल मटोल की नीति लागू की जा रही है।

उन्होंने बताया कि पावरकॉम सीएचबी ठेका कर्मचारियों द्वारा पांच अगस्त से लेकर 10 अगस्त तक भूख हड़ताल की जाएगी। अगर किसी भी कर्मचारी का धरने पर बैठने के दौरान जानी नुकसान होता है तो इसकी जिम्मेदारी श्रम विभाग की होगी। यदि फिर भी उनकी मांगों का हल नहीं किया जाता तो वह आने वाली 18 अगस्त को श्रम कमिश्नर पंजाब मोहाली दफ्तर के आगे परिवारों और बच्चों सहित धरना दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी