top menutop menutop menu

बिना मास्क पहने घूमने वालों को पुलिस ने सिखाया सबक

संवाद सहयोगी, अबोहर: कोरोना की चेन को तोड़ने के उद्देश्य से लगाए गए रविवार को पूर्ण रूप से लॉकडाउन के चलते बाजार पूरी तरह से बंद रहे। इस दौरान मेडिकल स्टोर, रेस्टोरेंट, शराब के ठेके खुले रहे। लॉकडाउन के दौरान बाजारों में लोगों की आवाजाही काफी कम नजर आई। इस दौरान पुलिस द्वारा भी मास्क न लगाने वाले लोगें के चालान काटे गए।

श्रीगानगर रोड पर महाराणा प्रताप मार्केट कमेटी के बाहर एएसआई बलवीर सिंह की अगुवाई में टीम ने नाका लगाकर मास्क न लगाने वाले लोगों के चालान काटे। एएसआइ बलवीर सिंह ने बताया कि काफी लोग तो मास्क पहन कर ही बाजार आते जाते हैं लेकिन फिर भी कुछ लोग जिनमें युवकों की संख्या अधिक है बिना मास्क पहने बाजार घूमते हैं। ऐसे लोगों को काबू कर पांच सौ रुपये का जुर्माना लगाया जाता है व उन्हें मास्क पहनने का सबक सिखाया जाता है। उन्होंने बताया कि दोपहर तक करीब आधा दर्जन के करीब चालान काटे जा चुके हैं। उधर, रविवार को पूर्ण लॉकडाउन के दौरान बाजार पूरी तरह से बंद रहे जिसके चलते लोगों की चहल कदमी भी काफी कम नजर आई।

--

इनको न तो पुलिस का डर न कोरोना का

रविवार को पूर्ण लॉकडाउन के दौरान बेशक रिहायशी इलाके की गलियों मोहल्लों में भी दुकानें खोलने पर पूरी तरह से पाबंदी रहती है लेकिन देखने में आता है गली मोहल्लों में परचून की दुकानें खुली ही रहती है। यह दुकानदार जब पुलिस का सायरन सुनते है तो शटर गिरा देते हैं जैसे ही चले जाते है फिर से शटर खोलकर ग्राहकों को सामान देने में व्यस्त हो जाते हैं। इतना ही नहीं ऐसी दुकानों पर फिजिकल डिस्टेंस का पालन होता भी नहीं दिखता व तीन चार ग्राहक एक साथ आकर खड़े हो जाते है। लगता दुकानदारों को न तो पुलिस का डर है व न ही कोरोना का। यह लोग जमकर प्रशासन के आदेशों की धज्जियां उड़ाते हैं। कई दुकानदार तो ऐसे है जिन्होंने पूरे लॉकडाउन व क‌र्फ्यू के दौरान भी दुकानें बंद नहीं की होगी व कुछ दुकानदार ऐसे है जो पिछले दरवाजे से अपना कारोबार कर प्रशासन व पुलिस की आंखों में धूल झोकते हैं। सिटी नंबर 2 के थाना प्रभारी बलदेव सिंह ने कहा कि पुलिस गश्त तो करती है लेकिन तब यह दुकानदार दुकानें बंद कर देते है जाने के बाद दुकानें खोलते है तो ऐसे दुकानदारों का चालान काटे जाएंगे।

--

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.