तीन थानों की पुलिस ने की रेड, आठ हजार लीटर लाहन बरामद

जलालाबाद में स्थित गांव चक्क बलोचा उर्फ महालम अवैध शराब बनाने के लिए बदनाम हो चुका है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 09:56 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 09:56 PM (IST)
तीन थानों की पुलिस ने की रेड, आठ हजार लीटर लाहन बरामद
तीन थानों की पुलिस ने की रेड, आठ हजार लीटर लाहन बरामद

संवाद सूत्र, जलालाबाद (फाजिल्का) : जलालाबाद में स्थित गांव चक्क बलोचा उर्फ महालम अवैध शराब बनाने के लिए बदनाम हो चुका है। कई बार पुलिस की रेड के बाद भी गांव में नशे के कारोबार नहीं रुक रहा, जबकि कई बार तो पुलिस टीम पर भी गांव वाले हमला कर चुके हैं। गांव के लोगों ने अवैध शराब को ही अपना कारोबार बना लिया है।

शनिवार को एक बार फिर से तीन थानों की पुलिस ने सुबह नौ बजे से 12 बजे तक गांव में रेड की और दबाकर रखी व घरों में से आठ हजार लीटर लाहन व उन्हें बनाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले बर्तन बरामद किए। पिछले एक माह की बात करें तो यहां दो बार पुलिस रेड कर चुकी है। हर बार हजारों लीटर लाहन व कच्ची लाहन यहां से मिल चुकी है, लेकिन पुलिस के आने से पहले ही आरोपितों के फरार हो जाने के चलते वह फिर से गांव में आकर इसी धंधे में लग जाते हैं।

गांव महालम में शनिवार को थाना वैरोके, थाना सदर व एक्साइज विभाग की टीम ने रेड करते हुए आठ हजार लीटर लाहन व सामान बरामद किया है, आरोपित फरार हो गए हैं, लेकिन पुलिस उनकी पहचान करके कार्रवाई करने में जुटी हुई है। वैरोके के थाना प्रभारी के हर सप्ताह में एसएसपी फाजिल्का के हिदायतों अनुसार अलग-अलग गांवों में रेड की जा रही है। घरों के नीचे गुप्त ठिकानों से भी बरामद हुई शराब

अवैध शराब को तैयार करके जमीन में छिपाने में यह गांव सबसे आगे है। यहां लोग खेत, मकान, पानी वाली टंकियों, पानी के बर्तनों आदि में शराब छिपाकर रखते हैं। शनिवार को हुई रेड में भी पुलिस कई घरों में मिट्टी के नीचे बनाए गए गुप्त ठिकानों से भी अवैध लाहन को बरामद किया। इनमें से कच्ची शराब को मौके पर ही नष्ट किया गया, जबकि इन शराब को छिपाकर रखने के लिए लगाए गए बर्तन भी बरामद किए।

कई बार हुए हमले, एक थाने की पुलिस नहीं जाती गांव में रेड करने

पुलिस रेड की करें तो वैसे तो उक्त एरिया थाना वैरोके पुलिस के अंतर्गत आता है, लेकिन जब भी रेड होती है तो चार से पांच थानों की पुलिस रेड करने के लिए जाती है, क्योंकि कई बार रेड करने गई पुलिस पर हमले की यहां घटनाएं हो चुकी हैं।

chat bot
आपका साथी