अबोहर में को-वैक्सीन खत्म होने से तीन हजार लोगों को नहीं लग पाई दूसरी डोज

जहां एक तरफ कोरोना वैक्सीन लगवाने पर जोर दिया जा रहा है वहीं अब कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने के लिए लोग अस्पताल के चक्कर काट रहे हैं। अबोहर में को- वैक्सीन का स्टाक एक बार फिर खत्म हो चुका है। सरकारी अस्पताल में वैक्सीन लगवाने आए लोगों ने बताया कि उन्होंने मार्च महीने में वैक्सीन की पहली डोज लगवाई थी तब उन्हें 28 दिन बाद दूसरी डोज लगवाने को कहा गया था जिसके बाद दूसरी डोज 45 दिन बाद लगने की बात कही गई लेकिन अब 45 दिन का समय भी पूरा हो गया है

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 10:56 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 10:56 PM (IST)
अबोहर में को-वैक्सीन खत्म होने से तीन हजार लोगों को नहीं लग पाई दूसरी डोज
अबोहर में को-वैक्सीन खत्म होने से तीन हजार लोगों को नहीं लग पाई दूसरी डोज

संवाद सहयोगी, अबोहर: जहां एक तरफ कोरोना वैक्सीन लगवाने पर जोर दिया जा रहा है, वहीं अब कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने के लिए लोग अस्पताल के चक्कर काट रहे हैं। अबोहर में को- वैक्सीन का स्टाक एक बार फिर खत्म हो चुका है। सरकारी अस्पताल में वैक्सीन लगवाने आए लोगों ने बताया कि उन्होंने मार्च महीने में वैक्सीन की पहली डोज लगवाई थी तब उन्हें 28 दिन बाद दूसरी डोज लगवाने को कहा गया था, जिसके बाद दूसरी डोज 45 दिन बाद लगने की बात कही गई लेकिन अब 45 दिन का समय भी पूरा हो गया है व कई लोगों को पहली डोज लगवाए को 50 दिन से उपर का समय बीत चुका है और वह सरकारी अस्पताल में दूसरी डोज लगवाने के लिए चक्कर काट रहे हैं।

अस्पताल से मिली जानकारी अनुसार करीब 3600 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लगाई गई थी लेकिन उसके बाद दूसरी डोज लगाई जानी थी, लेकिन को वैक्सीन की सप्लाई ही नहीं हुई जिससे दूसरी डोज लगाई जा सके। ऐसे लोगों की संख्या करीब तीन हजार से उपर है जो दूसरी डोज लगवाने का इंतजार कर रहे है।

सरकारी अस्पताल के एसएमओ डा. गगनदीप सिंह ने माना कि कई लोगों को 45 से 50 दिन का समय पहली डोज लगवाने को हो चुका है। एसएमओ ने कहा कि जैसे ही को वैक्सीन की सप्लाई पहुंच जाएगी लोगों को इस बाबत मैसेज पहुंचा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि वह इस बाबत उच्च अधिकारियों से फिर बात करेंगे। उन्होंने बताया कि अब कोविडशील वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा रही है व इसकी सप्लाई रोजाना शाम को पहुंचती है। अब पहले के मुकाबले अधिक लोग वैकसीन लगवाने के लिए आगे आ रहे हैं, जिस कारण इसकी कुछ कमी चल रही है।

chat bot
आपका साथी