सीवरेज जाम की समस्या हुई आम, लोग परेशान

सीवरेज बोर्ड विभाग मानसून से निपटने के लिए पुख्ता प्रबंध करने के दावे कर रहा है लेकिन जमीनी हकीकत कुछ ओर ब्यां करती है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 04:44 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 04:44 PM (IST)
सीवरेज जाम की समस्या हुई आम, लोग परेशान
सीवरेज जाम की समस्या हुई आम, लोग परेशान

संवाद सहयोगी, अबोहर : सीवरेज बोर्ड विभाग मानसून से निपटने के लिए पुख्ता प्रबंध करने के दावे कर रहा है लेकिन जमीनी हकीकत कुछ ओर ब्यां करती है। शहर के कई क्षेत्रों में सीवरेज जाम की समस्या बरकरार है और सीवरेज का पानी ओवरफ्लो होकर सड़कों पर बह रहा है।

नई आबादी गली नंबर 12-13 कुम्हारों वाली गली के निवासी आरजू, शैप्सी, सुनील, प्रवीण व सोनू ने बताया कि यहां सीवरेज बोर्ड द्वारा मेनहोल की सफाई नहीं करवाई गई, जिस कारण यहां अकसर सीवरेज जाम रहता है और सीवरेज जाम होने के कारण पानी ओवरफ्लो होकर सड़क पर बहने लगता है।

उन्होंने कहा कि एक तरफ सरकार व स्वास्थ्य विभाग लोगों को अपने घरों व आसपास साफ-सफाई रखने को प्रेरित करता है। वहीं, दूसरी तरफ गलियों में सीवरेज का दूषित पानी बदबू मार है। इस तरफ न तो कभी स्वास्थ्य विभाग और न ही कभी सीवरेज बोर्ड विभाग ने ध्यान दिया है। उन्होंने कहा कि बार-बार शिकायत दर्ज करवाने के बावजूद सुनवाई नहीं होती।

इसी तरह, नई आबादी गली नंबर 11 छोटी पौड़ी में भी सीवरेज की सफाई पिछले लंबे समय से नहीं की गई। जिस कारण यहां भी सीवरेज जाम की समस्या रहती है और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों ने सीवरेज बोर्ड के एक्सईएन से इस तरफ ध्यान देने की अपील की है, ताकि बारिश के पानी की निकासी की कोई समस्या न हो। उधर, इस बाबत एक्सईएन जुगल किशोर ने कहा कि सीवरेज सफाई का काम चल रहा है और इन गलियों में भी पहल के आधार पर सीवरेज की सफाई करवा देते हैं। गौरतलब है कि आर्य नगरी, ठाकुर आबादी की कई गलियों में भी सीवरेज जाम की समस्या बरकरार है और सीवरेज व बारिश का पानी गलियों में भरा पड़ा है।

chat bot
आपका साथी