गर्मी में पानी की बूंद-बूंद को तरस रहे लोग

लाइनइपार क्षेत्र नई आबादी के लोग भीषण गर्मी में भी पानी की बूंद-बूंद के लिए तरस रहे हैं। नई आबादी गली नंबर 14-15 छोटी पौड़ी निवासी रविदर ढाका राज कुमार शंटी रहेजा रवि कुमार पवन कुमार सीमा सलोनी ने बताया कि उनकी गली में पिछले करीब दो महीने से पानी की समस्या चल रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Jul 2021 09:56 PM (IST) Updated:Sun, 11 Jul 2021 09:56 PM (IST)
गर्मी में पानी की बूंद-बूंद को तरस रहे लोग
गर्मी में पानी की बूंद-बूंद को तरस रहे लोग

संवाद सहयोगी, अबोहर : लाइनइपार क्षेत्र नई आबादी के लोग भीषण गर्मी में भी पानी की बूंद-बूंद के लिए तरस रहे हैं। नई आबादी गली नंबर 14-15 छोटी पौड़ी निवासी रविदर ढाका, राज कुमार, शंटी रहेजा, रवि कुमार, पवन कुमार, सीमा सलोनी, ने बताया कि उनकी गली में पिछले करीब दो महीने से पानी की समस्या चल रही है।

उन्होंने कहा कि पहली बात तो पानी आता नहीं और अगर आता है तो सीवरेज का मिक्स होकर। उन्होने बताया कि पानी आने का समय भी निर्धारित नहीं है। रात 12 बजे तक पानी आने का इंतजार करना पड़ता है। समस्या को लेकर कई बार सीवरेज बोर्ड के एक्सईएन जुगल किशेार को भी अवगत करवा चुके हैं लेकिन समस्या का हल नहीं हुआ। इसके अलावा गली नंबर 11 निवासी पवन कुमार, नीलम व रजनी ने बताया कि उनकी गली में पिछले करीब एक सप्ताह से समय पर पानी की सप्लाई नहीं आई। पिछले कुछ दिनों से रात को 11 बजे के बाद ही पानी आता है। उन्होंने कहा कि अगर रेगुलर व दिन में दो बार पानी छोड़ा जाए तो पानी की मुश्किल नहीं रहेगी। उन्होंने कहा कि कई कई दिन बाद पानी आने के कारण हर कोई अपनी टंकियां व अन्य बर्तन भरने का जुगाड़ करने लगता है, जिससे आगे के हिस्से में पानी पहुंचता नहीं। जमीनी पानी है खारा

नई आबादी निवासी के लोगों ने बताया कि नई आबादी में जमीनी पानी बहुत खारा है, जो पीने की बात तो दूर कपड़े धोने के भी लायक नहीं, जिस कारण लोग पूरी तरह से वाटर व‌र्क्स के पानी पर निर्भर है। उन्होंने बताया कि जमीनी पानी का इस्तेमाल मजबूरी में केवल सफाई के लिए किया जा सकता है। वह पीने का पानी तो रोजाना 10 से 15 रुपये कैनी लेकर काम चला लेते हैं लेकिन दूसरे कार्यों के लिए इतना ज्यादा पानी कहां से लेकर आए। मेयर ने किया दौरा तो कई गलियों में पानी भी आया

उधर, लोगों की पानी न आने की मिल रही शिकायतों के मद्देनजर मेयर विमल ठठई ने नई आबादी की गलियों का दौरा कर लोगों की समस्याओं को सुना। लोगों ने उन्हें पानी न आने के कारण हो रही समस्या के बारे जानकारी दी व इस बाबत रोष भी जताया। उन्होंने कहा कि सड़के बनाने से पहले पानी की समस्या का हल किया जाना चाहिए था। मेयर विमल ठठई ने बताया कि उनकी टीम पानी की समस्या का हल करने के लिए लगी हुई है व जल्द ही इस समस्या का पूरी तरह से हल कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि वह लोगों को स्वच्छ पानी उपलब्ध करवाने के लिए वचनबद्ध है। उधर, जब मेयर दौरा करने पहुंचे तो उस समय वाटर व‌र्क्स से पानी छुड़वाया गया, जो कई गलियों में पहुंच गया व लोगों ने राहत की सांस ली।

chat bot
आपका साथी