श्रमिक नहीं लगवा रहे वैक्सीन, दूसरी डोज के लिए चक्कर लगा रहे लोग

जहां एक तरफ कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं तो दूसरी तरफ स्वास्थ्य विभाग की वैक्सीन लगाने की रफ्तार धीमी पड़ने लगी है। 45 वर्ष से अधिक आयु व दूसरी डोज लगवाने वाले लोग वैक्सीन लगवाने के लिए अस्पताल के चक्कर काट रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 11:09 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 11:09 PM (IST)
श्रमिक नहीं लगवा रहे वैक्सीन, दूसरी डोज के लिए चक्कर लगा रहे लोग
श्रमिक नहीं लगवा रहे वैक्सीन, दूसरी डोज के लिए चक्कर लगा रहे लोग

संवाद सहयेागी, अबोहर : जहां एक तरफ कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं तो दूसरी तरफ स्वास्थ्य विभाग की वैक्सीन लगाने की रफ्तार धीमी पड़ने लगी है। 45 वर्ष से अधिक आयु व दूसरी डोज लगवाने वाले लोग वैक्सीन लगवाने के लिए अस्पताल के चक्कर काट रहे हैं। अबोहर में सोमवार से 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों व दूसरी डोज लगवाने वाले लोगों को वैकसीन नहीं लग पा रही।

वैक्सीनेशन की नोडल अफसर डा. दीक्षी बब्बर व पीपी यूनिट प्रभारी लक्ष्मी रानी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के आदेशों पर 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को वैकसीन लगाने की शुरूआत की गई है व लेबर क्लास को पहल के आधार पर वैक्सीन लगाई जा रही है। बुधवार को किल्लियां वाली में ईंटो के भट्ठे पर वैक्सीन लगाई गई। इस दौरान 21 लेगों को वैक्सीन लगाई गई। सोमवार को पहले दिन केवल सात लोगों ने वैक्सीन लगवाई, जबकि मंगलवार को 31 लोगों को वैक्सीन लगाई जा सकी। कुल तीन दिनों में मात्र 59 लोगों को ही वैक्सीन लग पाई है। लिहाजा अभी तक 18 प्लस के लेबर क्लास के लोगों में वैकसीन लगवाने को काफी कम रुचि पाई जा रही है। एसएमओ डा. गगनदीप सिंह ने कहा कि विभाग के आदेशों पर ही लेबर क्लास को वैक्सीन लगाने का क्रम शुरू किया गया है व इसके लिए अलग अलग जगहों पर वैक्सीन लगाने का प्रबंध किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जैसे ही विभाग के आदेश आएंगे 45 वर्ष से अधिक आयु के बाकी रहते लोगों व दूसरी डोज लगवाने वाले लोगों को वैक्सीन लगा दी जाएगी। वैक्सीनेशन के पुख्ता प्रबंध करने की जरुरत: प्रदीप गर्ग

किरयाना एसो. के सचिव व समाजसेवी प्रदीप गर्ग का कहना है कि प्रशासन को 18 साल से अधिक के लोगों की वैक्सीनेशन के पुख्ता प्रबंध करने चाहिए व ऐसे लोगों को पहल के आधार पर वैक्सीन लगानी चाहिए जिनका जनता के साथ सीधा संपर्क है। इसमें किरयाना वाले, सब्जी व फलों की रेहड़ी व दुकानदार व डायरी वाले लोग शामिल है। उन्होंने कहा कि अगर विभगा शनिवार का दिन किरयाना एसो. के लिए निर्धारित करें तो वह सभी किरयाना दुकानदार जिनकी गिनती 200 के करीब है अपने मुलाजिमों व परिवारिक सदस्यों को वैक्सीन लगवाने के लिए तैयार हैं।

chat bot
आपका साथी