पतलों के घूमते सिर बने आकर्षण

कोरोना महामारी के चलते भले ही फाजिल्का और अबोहर में दशहरा पर्व को लेकर कोई आयोजन नहीं हुआ। लेकिन जलालाबाद के मल्टीपर्पज खेल स्टेडियम में दशहरा पर्व पर खूब रौनक देखने को मिली।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 05:36 PM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 05:36 PM (IST)
पतलों के घूमते सिर बने आकर्षण
पतलों के घूमते सिर बने आकर्षण

संवाद सूत्र, जलालाबाद (फाजिल्का) : कोरोना महामारी के चलते भले ही फाजिल्का और अबोहर में दशहरा पर्व को लेकर कोई आयोजन नहीं हुआ। लेकिन जलालाबाद के मल्टीपर्पज खेल स्टेडियम में दशहरा पर्व पर खूब रौनक देखने को मिली। इस दौरान जलालाबाद शहर के अलावा फाजिल्का व अबोहर के लोग भी जलालाबाद में दशहरा देखने के लिए पहुंचे। पूरा स्टेडियम लोगों से भरा हुआ था, वहीं दशहरा पर्व देखने के अलावा लोग गायक गुरनाम भुल्लर को देखने व सुनने के लिए पहुंचे।

उधर, स्टेडियम में जहां सुरक्षा के कड़े प्रबंध थे, वहीं महिलाओं व बुजुर्गो के बैठने के लिए अलग-अलग जगहें बनाई गई। दशहरा प्रबंधक कमेटी के प्रधान अश्वनी सिडाना ने बताया कि दशहरे पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यातिथि हलका विधायक रमिद्र आवला पहुंचे। इस दौरान पंजाबी गायक गुरनाम भुल्लर ने श्रोताओं का मनोरंजन किया। इस दौरान 40 फीट के पुतले लोगों के आकर्षण का केंद्र रहे। विशेष रूप से मनमोहक रंगबिरंगी आतिशबाजी से सजाए गए इन पुतलों के सिर अग्नि जलाने पर घूमने लगे। इस दौरान स्टेडियम में जहां श्रीराम सेना की झांकियां निकाली गई, वहीं रावण की झांकी ने भी पूरे स्टेडियम में परिक्रमा की।

शाम को श्री राम के पूजन के उपरांत विधायक रमिद्र आवला ने पुतलों को अग्नि भेंट किया। इस मौके पर उप प्रधान हरभजन दर्गन, इंद्रजीत सिंह मदान, हैप्पी संधू, रजिंदर घीक, बिट्टू सेतिया, विक्की धवन, दविन्दर कुक्कड़, सुरिंदर बत्रा, लवली फुटेला, राज बख्श कंबोज, सुरिन्दर सिंह काका कम्बोज, अमृतपाल निजी सचिव, रूबी गिल, अनू वर्मा, राज कुमार दूमड़ा, मेहर मैनी, ओम प्रकाश कुक्कड़ व अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी