पेंशनर्स एसोसिएशन आठ को करेगी भूख हड़ताल

पंजाब गवर्नमेंट पेंशनर्स एसोसिएशन की बैठक कार्यकारी प्रधान केवल कृष्ण सेठी की अगुवाई में हुई जिसमें पंजाब यूटी मुलाजिम व पेंशनर की ओर से दो से 10 मार्च तक भूख हड़ताल व रैलियां करने के आह्वान संबंधी विचार विमर्श किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 06:45 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 06:45 PM (IST)
पेंशनर्स एसोसिएशन आठ को करेगी भूख हड़ताल
पेंशनर्स एसोसिएशन आठ को करेगी भूख हड़ताल

संवाद सूत्र, फाजिल्का : पंजाब गवर्नमेंट पेंशनर्स एसोसिएशन की बैठक कार्यकारी प्रधान केवल कृष्ण सेठी की अगुवाई में हुई, जिसमें पंजाब यूटी मुलाजिम व पेंशनर की ओर से दो से 10 मार्च तक भूख हड़ताल व रैलियां करने के आह्वान संबंधी विचार विमर्श किया गया।

एसोसिएशन के कार्यकारी प्रधान केके सेठी ने कहा कि 2017 में पंजाब चुनाव के दौरान कांग्रेस पार्टी ने घर-घर नौकरी देने, बुढ़ापा पेंशन बढ़ाने, कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने, छठे पे कमिशन की रिपोर्ट को जल्द लागू करने व कर्मचारियों और पेंशनरों की जायज मांगों को मानने का वादा किया था। लेकिन एक भी वादा पूरा नहीं किया। उन्होंने पंजाब सरकार से मांग की कि डीए के 108 महीनों का बकाया तुरंत जारी किया जाए, जनवरी 2019, जुलाई 2019, जनवरी 2020 व जुलाई 2020 की बकाया डीए की चार किश्त जारी की जाए, पे कमीशन की रिपोर्ट बिना देरी से 1-1-2016 से लागू की जाए, मेडिकल भत्ता 500 से बढ़ाकर 2000 रूपये प्रति महीना किया जाए, जनवरी 2004 से बंद पड़ी पुरानी पेंशन बहाल की जाए, कैशलेस ट्रीटमेंट में संशोधन करके उसको लागू किया जाए, फाजिल्का में जिला खजाना अफसर की नियुक्ति की जाए। बैठक में सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि पंजाब गर्वमेंट पेंशनर्स एसोसिएशन की ओर से आठ मार्च को बजट पेश होने वाले दिन डीसी कार्यालय के समक्ष भूख हड़ताल की जाएगी और अगर बजट पैंशनरों के पक्ष में ना हुआ तो रोष रैली भी की जाएगी। बैठक में शिवदेव सिंह, कोषाध्यक्ष मोहन सिंह, पैट्रन प्रीतम कौर, देवराज, ओम प्रकाश फुटेजा, बलदेवराज, इश्र दास, सतनाम सिंह, राजपाल गुंबर, वसूराम, गिरधारी लाल अग्रवाल, जगरूप सिंह, सुरैन लाल कटारिया, ओम प्रकाश गुंबर, आत्मा राम व अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी