16 तक सामूहिक छुट्टी पर रहेंगे पटवारी

दी रेवेन्यू पटवार यूनियन के आह्वान पर समस्त पटवारी 12 मई से 16 मई तक सामूहिक छुट्टी पर रहेंगे। प्रधान प्यारा सिंह की अध्यक्षता में हुई यूनियन की बैठक में यह फैसला लिया गया। इससे पहले भी पटवारी छह व सात मई को सामूहिक छुट्टी पर रहे थे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 10:27 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 10:27 PM (IST)
16 तक सामूहिक छुट्टी पर रहेंगे पटवारी
16 तक सामूहिक छुट्टी पर रहेंगे पटवारी

संवाद सहयोगी, अबोहर : दी रेवेन्यू पटवार यूनियन के आह्वान पर समस्त पटवारी 12 मई से 16 मई तक सामूहिक छुट्टी पर रहेंगे। प्रधान प्यारा सिंह की अध्यक्षता में हुई यूनियन की बैठक में यह फैसला लिया गया। इससे पहले भी पटवारी छह व सात मई को सामूहिक छुट्टी पर रहे थे।

प्रधान प्यारा सिंह ने बताया क सामूहिक छूट्टी पर जाने संबंधी एक पत्र भी तहसीलदार जसपाल सिंह बराड़ को सौंपा गया है । उन्होंने बताया कि सरकार की ओर से मांगें पूरी न करने पर पटवारियों में रोष पाया जा रहा है। यूनियन के फैसले के अनुसार 12 मई से 16 मई तक कोई भी पटवारी कार्यालय नहीं खोलेगा। उन्होंने बताया कि यदि उनकी मांगों को पूरा न किया गया तो संघर्ष को और तेज किया जाएगा। इस दौरान महासचिव कुलदीप सिंह, राधा कृष्ण, मनिदर सिंह, जिला कानूनगो यूनियन के प्रधान चंद्र कुमार, प्रेम कुमार, जसपाल सिंह, राधा कृष्ण, गगन मनिद्र सिंह, सुखबीर सिंह, कुलदीप सिंह पटवारी मौजूद थे। पटवारी यूनियन के इस फैसले का कानूनगो एसोसिएशन ने भी समर्थन करते हुए उक्त दिनों में कोई कार्य न करने का फैसला लिया है।

पीडब्ल्यूडी वर्करों ने मांगा रिटायरमेंट का बकाया संवाद सूत्र, फाजिल्का : पीडब्लूडी फील्ड एंड वर्कशाप वर्कर्स यूनियन ब्रांच नगर कौंसिल की ओर से अध्यक्ष कुलबीर सिंह ढाबा, महासचिव कुलवंत राय गाबा व गुरतेज सिंह की ओर से संयुक्त तौर पर चंडीगढ़ के प्रमुख सचिव के नाम पर नगर कौंसिल फाजिल्का में पहुंचे विधायक दविदर घुबाया को एक मांगपत्र सौंपा गया।

इस मौके यूनियन सदस्यों ने विधायक को बताया कि नगर कौंसिल फाजिल्का के तहत जो कर्मचारी वाटर सप्लाई व सीवरेज के काम पर रिटायर हुए हैं। उनको पिछले चार-पांच साल से रिटायरमेंट बकाया जोकि 66 लाख के करीब 9 कर्मचारियों का ड्यू पड़ा है। उसकी पेमेंट न तो नगर कौंसिल फाजिल्का और न ही पंजाब वाटर सप्लाई और सीवरेज मंडल फिरोजपुर की ओर से सीवरेज बोर्ड में की गई। सर्विस की अदायगी नहीं की गई क्योंकि वह पैमेंट पहले प्रमुख सचिव के ही पत्र 21-12-12 अनुसार सीवरेज बोर्ड द्वारा नहीं की जा रही, जिसके इंतजार में चार कर्मचारियों की मौत भी हो चुकी है। विधायक दविदर सिंह घुबाया ने यूनियन के नेताओं को विश्वास दिलाया कि वह निजी तौर पर प्रमुख सचिव स्थानीय सरकार चंडीगढ़ को मिलकर इस मसले का जल्द हल करवाएंगे।

chat bot
आपका साथी