पटवार यूनियन ने दिया धरना

दि रेवेन्यू पटवार यूनियन के आदेश अनुसार वरिष्ठ उपाध्यक्ष संदीप कुमार बंटी की अध्यक्षता में समूह पटवार व कानूनगो तहसील फाजिल्का ने तहसील कार्यालय फाजिल्का में सुबह 11 से दोपहर दो बजे तक धरना लगाया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 03:56 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 09:57 PM (IST)
पटवार यूनियन ने दिया धरना
पटवार यूनियन ने दिया धरना

संवाद सूत्र, फाजिल्का : दि रेवेन्यू पटवार यूनियन के आदेश अनुसार वरिष्ठ उपाध्यक्ष संदीप कुमार बंटी की अध्यक्षता में समूह पटवार व कानूनगो तहसील फाजिल्का ने तहसील कार्यालय फाजिल्का में सुबह 11 से दोपहर दो बजे तक धरना लगाया। यूनियन नेताओं ने कहा कि पिछले लंबे समय से पटवारी व कानूनगो अपनी मांगों को लेकर संघर्ष कर रहे हैं।

उन्होंने सरकार से मांग की कि 3000 के करीब पटवारियों की नई भर्ती की जाए, नए पटवारियों का परखकाल दो साल से घटाकर 2 साल करना और ट्रेनिग पीरियड परखकाल में शामिल करना, साल 1996 के बाद भर्ती पटवारियों के पे स्केल में त्रुटि दूर करना, पटवारी केडर को टैक्नीकल ग्रेड देना, पटवारियों को कंप्यूटर मुहैया करवाने और छठे पे कमिशन की रिपोर्ट की त्रुटियां दूर की जाएं। उन्होंने कहा कि अगर जल्द उनकी मांगे पूरा ना की गई तो संघर्ष को तेज किया जाएगा। इस मौके इस मौके वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रदीप कुमार, विपिन, धरमिदर सिंह, अरविदर सिंह, सूरज सिंह, राकेश कुमार, ज्ञान चंद, संजय कुमार, सीता रानी, किरन रानी, अमनदीप, पिरथी राज, गुरभेज सिंह, सतवंत सिंह व अन्य उपस्थित थे। --- किसान यूनियन ने दिया डीसी कार्यालय ज्ञापन

उधर पटवारियों की हड़ताल को लेकर भारतीय किसान यूनियन सिद्धूपुर ने डीसी डीसी कार्यालय में सौंपा गया। यूनियन के जिलाध्यक्ष प्रगट सिंह ने कहा कि पटवारी पिछले काफी समय से मांगों को लेकर हड़ताल कर रहे हैं, जिस कारण विद्यार्थियों व अन्य नौकरी के फार्म अप्लाई करने वाले बच्चों के फार्म जाति सर्टिफिकेट व अन्य सर्टिफिकेट बनाने के लिए पटवारियों की तस्दीक बहुत जरूरी है। इसके अलावा अलग-अलग गांवों से किसान भी अपने कार्यो को लेकर पहुंच रहे हैं, लेकिन पटवारियों की हड़ताल के कारण वह भी भटकने को मजबूर हैं। इसलिए सरकार पटवारियों की बात सुनकर उनकी समस्या का हल करे।

chat bot
आपका साथी