सरकारी स्कूलों में दो व तीन को होगी आनलाइन पीटीएम

सरकारी स्कूलों में दी जा रही उच्च शिक्षा के बारे में अभिभावकों को जानकारी देने के लिए शिक्षा विभाग द्वारा दो और तीन नवंबर को बच्चों के अभिभावकों के साथ पेरेंट्स टीचर मीटिग (पीटीएम) आयोजित की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 04:05 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 04:05 PM (IST)
सरकारी स्कूलों में दो व तीन को होगी आनलाइन पीटीएम
सरकारी स्कूलों में दो व तीन को होगी आनलाइन पीटीएम

संवाद सहयोगी, अबोहर : सरकारी स्कूलों में दी जा रही उच्च शिक्षा के बारे में अभिभावकों को जानकारी देने के लिए शिक्षा विभाग द्वारा दो और तीन नवंबर को बच्चों के अभिभावकों के साथ पेरेंट्स टीचर मीटिग (पीटीएम) आयोजित की जाएगी। जिला शिक्षा अधिकारी डा. सुखवीर सिंह बल ने बताया कि सरकारी स्कूलों में दी जा रही उच्च शिक्षा और ढांचागत विकास के मूल्यांकन के लिए शिक्षा विभाग द्वारा 11 नवंबर से पंजाब प्राप्ति सर्वेक्षण (पास) शुरू हो रहा है।

सरकारी स्कूलों में पढ़ते बच्चों के अभिभावकों की भागीदारी यकीनी बनाने के लिए व बच्चों को उत्साहित करना बैठक की जा रही है। इसके साथ ही विभाग द्वारा आनलाइन भेजी सहायक सामग्री से विद्यार्थी परीक्षा की बढि़या तैयारी कर सकें और पढ़ाई के साथ संबंधित अन्य पक्षों बारे भी अभिभावकों को अवगत करवाया जाएगा। डिप्टी डीईओ ब्रिज मोहन सिंह बेदी ने कहा कि समूह अध्यापक और स्कूल प्रमुख सरकारी स्कूलों में प्री-प्राइमरी से बारहवीं तक पढ़ते बच्चों के अभिभावकों, स्कूल मैनेजमेंट कमेटी के सदस्यों, पंचायत सदस्यों और मिड-डे मील वर्करों के साथ संपर्क बना सकते हैं। इनको उत्साहित और जागरूक करके पंजाब प्राप्ति सर्वेक्षण में अधिक से अधिक बच्चों की भागीदारी करवाई जा सकती है। इसलिए गांवों और शहरों में सार्वजनिक स्थानों पर मुनादी करवाकर इंटरनेट मीडिया के अलग-अलग प्लेटफार्मों से बच्चों, अभिभावकों और अन्य कम्युनिटी सदस्यों को बैठक संबंधी जानकारी देने के लिए प्रयास करें। उधर, अजय छाबड़ा बीपीईओ ब्लाक-एक, सुनीता कुमारी बीपीईओ ब्लाक-दो व खुइयां सरवर ब्लाक के बीपीईओ सतीश मिगलानी ने बताया कि इस संबंधी सभी तैयारियां कर ली गई हैं। अध्यापकों को इस बारे निर्देश जारी कर दिए गए हैं ताकि अधिक से अधिक पेरेंट्स की भागीदारी यकीनी बनाई जा सके।

chat bot
आपका साथी