गांवों में कोरोना की रोकथाम के लिए पंचायतें दें सहयोग

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य सरकार की ओर से घोषित ग्रामीण कोविड फतेह प्रोग्राम को प्रभावी तरीके से गांव स्तर पर लागू करने के लिए राज्य के गांवों के सरपंचों के साथ मंगलवार को वर्चुअल बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 04:23 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 06:13 PM (IST)
गांवों में कोरोना की रोकथाम के लिए पंचायतें दें सहयोग
गांवों में कोरोना की रोकथाम के लिए पंचायतें दें सहयोग

संवाद सूत्र, फाजिल्का : मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य सरकार की ओर से घोषित ग्रामीण कोविड फतेह प्रोग्राम को प्रभावी तरीके से गांव स्तर पर लागू करने के लिए राज्य के गांवों के सरपंचों के साथ मंगलवार को वर्चुअल बैठक की। इस मौके उन्होंने पंचायतों को कोविड के प्रसार को रोकने के लिए अग्रणी भूमिका निभाने का न्योता दिया। इस समारोह में जिला स्तर पर डिप्टी कमिश्नर हरीश नायर ने कहा कि जिले में पंजाब सरकार के इस कार्यक्रम को प्रभावी तरीके से लागू किया जाएगा।

इस मौके मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने घोषणा की कि जो कोई पंचायतें 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन करवाएंगी उनको पंजाब सरकार की ओर से 10 लाख रुपए की विशेष विकास की अनुदान दी जाएगी। इस मौके सरपंचों व पंचों से अपील की कि वह गांव के लोगों को प्रेरित करके जिन लोगों को कोरोना के लक्षण हैं उनके टेस्ट करवाएं व बाकी लोगों को वैक्सीन लगवाएं। उन्होंने कहा कि पाजिटिव आए लोगों की पंचायतें मदद करें। उन्होंने कहा कि यदि कोई जरूरतमंद परिवार को कोरोना पाजिटिव होता है, तो उसको भोजन की किट भी सरकार देगी। इस मौके ग्रामीण विकास मंत्री तृप्त राजिदर सिंह बाजवा, स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू, मुख्य सचिव पंजाब विनी महाजन, डा. केके तलवार, वित्त कमिश्नर ग्रामीण विकास विभाग सीमा जैन ने सरपंचों से अपील की कि वह गांवों में ठीकरी पहरे दें और लोगों को टेस्टिग के लिए प्रेरित करें।

उधर, फाजिल्का के डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि जिले में कोविड के रोकथाम के लिए सभी विभागों को पहले ही मुस्तैदी के साथ काम करने के लिए पाबंद कर दिया गया है। उन्होंने लोगों को कोविड के लक्षण होने पर बिना देरी टैस्ट करवाने की अपील की। फाजिल्का जिले में तीन दर्जन से अधिक स्थानों से सरपंचों ने इस आनलाइन बैठक में शिरकत की। इस मौके एसडीएम केशव गोयल, सहायक कमिश्नर जनरल कंवरजीत सिंह, जिला विकास व पंचायत अधिकारी विनीत शर्मा, जिला परिषद चेयरपर्सन ममता रानी, यूथ कांग्रेस के जिला प्रधान रूबी गिल भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी