पल्लेदारों ने शुरू किया अनिश्तिकालीन धरना

पंजाब की फूड एजेंसियों में चल रहे ठेकेदारी सिस्टम के खिलाफ संघर्ष कर रहे समूह पल्लेदार यूनियन ने पंजाब यूनियन के आह्वान पर अबोहर के सभी पल्लेदारों ने यूनियन के प्रमुख स्वर्ण सिंह बिट्टू की अगुवाई में शहर में रोष रैली निकाली।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 04:29 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 05:58 PM (IST)
पल्लेदारों ने शुरू किया अनिश्तिकालीन धरना
पल्लेदारों ने शुरू किया अनिश्तिकालीन धरना

संवाद सहयोगी, अबोहर : पंजाब की फूड एजेंसियों में चल रहे ठेकेदारी सिस्टम के खिलाफ संघर्ष कर रहे समूह पल्लेदार यूनियन ने पंजाब यूनियन के आह्वान पर अबोहर के सभी पल्लेदारों ने यूनियन के प्रमुख स्वर्ण सिंह बिट्टू की अगुवाई में शहर में रोष रैली निकाली। यह रोष रैली इन्द्रा नगरी स्थित पल्लेदार कार्यालय से आरंभ हुई, जो शहर के सभी मुख्य मार्गों से होते हुए फूड सप्लाई कार्यालय पर हुई, जहां सभी ने अनिश्चितककालीन धरना शुरू किया। इस दौरान सैकड़ों पल्लेदारों ने पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

इस मौके पर मजदूर नेता स्वर्ण सिंह बिट्टू ने कहा कि ठेकेदारी सिस्टम खत्म करके मजदूरों को उनकी खून पसीने की कमाई का सीधा भुगतान किया जाना चाहिए। अब तक बहुत सी राजनीतिक पार्टियों ने ठेकेदारी सिस्टम खत्म करने के झूठे वादे कर मजूदरों की भावना से खिलवाड़ किया है, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। मजदूर जाग चुके हैं। वह अपना हक लिए बगैर पीछे हटने वाले नहीं हैं। किसी भी सरकार द्वारा ठोस कदम न उठाने से मजदूर वर्ग में सरकार प्रति रोष है, जब तक सरकार फूड एजेंसियों से ठेकेदारी सिस्टम खत्म कर मजदूरों को सीधी पेमेंट नहीं करती, संघर्ष जारी रहेगा। स्वर्ण सिंह बिट्टू ने कहा कि पंजाब भर में समूह पल्लेदार संगठन फूड एजेंसियों का लोडिग, अनलोडिग और स्टेशन की स्पेशलों पर गांठों के लोड अनलोड का काम अनिश्चित समय के लिए बंद कर दिया है। इस संबंध में पहले ही एसडीएम सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों को पहले ही ज्ञापन सौंपा जा चुका है । उन्होंने कहा कि अब यह संघर्ष तभी रुकेगा जब उनकी मांगे पूरी होगी।

chat bot
आपका साथी