कैंप में 900 रुपये में वैक्सीन लगाने का विरोध

अरोड़वंश धर्मशाला में बठिडा के एक निजी अस्पताल की ओर से कैंप लगाकर लोगों को महंगे दाम पर कोरोना वैक्सीन लगाए जाने का मामला सामने आया है। फ्री लीगल सर्विस अथारिटी से प्रशासन से मामले की जांच की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 08 Jun 2021 10:09 PM (IST) Updated:Tue, 08 Jun 2021 10:09 PM (IST)
कैंप में 900 रुपये में वैक्सीन लगाने का विरोध
कैंप में 900 रुपये में वैक्सीन लगाने का विरोध

संस, अबोहर : अरोड़वंश धर्मशाला में बठिडा के एक निजी अस्पताल की ओर से कैंप लगाकर लोगों को महंगे दाम पर कोरोना वैक्सीन लगाए जाने का मामला सामने आया है। फ्री लीगल सर्विस अथारिटी से प्रशासन से मामले की जांच की मांग की है।

अथारिटी के प्रमुख एडवोकेट अमित असीजा, महासचिव राहुल चावला, शहरी प्रभारी अमित सिडाना व अमित कटारिया को सूचना मिली कि बठिंडा के अस्पताल द्वारा कैंप लगाकर कोविशील्ड के टीके 900 रुपये प्रति डोज के हिसाब से लगाए जा रहे हैं, जबकि सरकार की ओर से वैक्सीन प्राइवेट अस्पतालों में बेचे जाने के मामले में प्राइवेट अस्पतालों से वैक्सीन वापस मंगवाने की बात कही गई थी। उन्होंने कहा कि जांच करने पर अस्पताल की टीम ने बताया के उनके पास कैंप की डीसी फाजिल्का की ओर से जारी परमिशन हैं, जिसकी जांच की तो पता चला कि परमीशन सीएमओ फाजिल्का द्वारा जारी की गई हैं, जिसमें 900 रुपये प्रति डोज का हवाला तक दिया गया हैं। कैंप में मौजूद स्टाफ सें बातचीत की कोशिश की गई तो उन्होने डाक्टर आशु सिगला से फोन पर एडवोकेट अमित असीजा की बात करवाई, बातचीत में पता चला के कैंप में लगवाई जाने वाली वैक्सीन सीधा कंपनी सें खरीदी गई हैं और दोपहर 12 बजे तक इसकी लगभग 28 डोज लगा दी गई थी। अमित असीजा ने इसकी जांच करवाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि जब सरकार प्राइवेट अस्पतालों से वैक्सीन वापस मंगवाने की बात कह रही है तो फिर इनके पास वैक्सीन कहा से आई।

सीधी खरीदकर वैक्सीन लगा रहा अस्पताल सिविल सर्जन डा. परमिदर कुमार से बताया कि मैक्स अस्पताल की तरफ से यह कैंप लगाया गया है व उन्होंने स्टेट की जो वैक्सीन थी वह पूरी वापस कर दी है, अब जो वैक्सीन लगाई जा रही है वह सीधी खरीद की गई है, जो मान्य है। उन्होंने कैंप लगाने के लिए बकायदा मंजूरी ली है । उन्होंने हिदायत जारी की है कि कैंप में बैनर लगाए जाएं कि यह स्टेट वैकसीन नहीं है।

chat bot
आपका साथी