सामाजिक शिक्षा अध्यापकों की पोस्टों को खत्म करने का विरोध

जिला फाजिल्का के सामाजिक शिक्षा अध्यापकों की बुधवार ोक आनलाइन बैठक हुई जिसमें जिले के सामाजिक शिक्षा के अध्यापक शामिल हुए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 10:03 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 10:03 PM (IST)
सामाजिक शिक्षा अध्यापकों की पोस्टों को खत्म करने का  विरोध
सामाजिक शिक्षा अध्यापकों की पोस्टों को खत्म करने का विरोध

संस, अबोहर : जिला फाजिल्का के सामाजिक शिक्षा अध्यापकों की बुधवार ोक आनलाइन बैठक हुई, जिसमें जिले के सामाजिक शिक्षा के अध्यापक शामिल हुए। इस मौके पर हरीश कुमार व राज कुमार सोने ने बताया कि राज्य शिक्षा विभाग सामाजिक शिक्षा जैसे महत्वपूर्ण विषय को खत्म करने के लिए साजिशें रच रहा है, सामाजिक शिक्षा एक महत्वपूर्ण तथा बच्चे के विकास करने तथा उन्हें देश के गौरवमयी इतिहास से जोड़ने का विषय है।

इसके अलावा लगभग सभी कंपीटेटिव पेपरों में सामाजिक शिक्षा से संबंधित प्रश्न पूछे जाते हैं। लेकिन विभाग के सचिव इस विषय को खत्म करने की नीति के तहत सामाजिक शिक्षा की पोस्टों को खत्म करने के लिए उनको इंग्लिश में कनवर्ट कर रहे हैं। उन्होने सभी सामाजिक शिक्षा के अध्यापकों को एकजुट होने की अपील की।

आवारा पशुओं को गोशालाओं में भेजने की मांग संस, अबोहर : संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक बुधवार को किसान भवन में हुई, जिसमें आजाद किसान मोर्चा, भारतीय किसान यूनियन सिधूपुर, लक्खोवाल व कादिया, कुलहिद किसान सभा के नेता शामिल हुए। बैठक के दौरान प्रधान मनोज गोदारा ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा तीनों काले कृषि कानून रद करवाने के लिए संघर्ष कर रहा है।

इस मौके पर भाकियू सिद्धूपुर के नेता जगजीत सिंह झोरडखेड़ा ने कहा कि कोई भी जत्थेबंदी संयुक्त किसान मोर्चा के निजी हित्तों के लिए दुरूपयोग न करे। इस मौके पर निर्मल सिंह बहाववाला और शिवतार सिह पन्नीवाला ने कहा कि सरकार का चाहिए कि किसानों की फसलों को बर्बाद करने वाले आवारा पशुओं को पकड़कर गोशालाओं में भेजा जाए। इस मौके पर बलविदर सिंह, हरदीप ढिल्लों, निर्मल सिंह, जगजीत सिंह, जयपाल, शेर सिंह मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी