दो दिन बाद खुली ओपीडी, मरीजों की लगी कतारें

डाक्टरों व पैरा मेडिकल स्टाफ की दो दिन की हड़ताल के बाद शनिवार को सरकारी अस्पताल खुला तो लोगों की भारी भीड़ रही और ओपीडी पर कतारें लगी रही।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Jul 2021 10:03 PM (IST) Updated:Sat, 10 Jul 2021 10:03 PM (IST)
दो दिन बाद खुली ओपीडी, मरीजों की लगी कतारें
दो दिन बाद खुली ओपीडी, मरीजों की लगी कतारें

संवाद सहयोगी, अबोहर : डाक्टरों व पैरा मेडिकल स्टाफ की दो दिन की हड़ताल के बाद शनिवार को सरकारी अस्पताल खुला तो लोगों की भारी भीड़ रही और ओपीडी पर कतारें लगी रही। वीरवार व शुक्रवार को डाक्टरों व पैरा मेडिकल स्टाफ की हड़ताल के कारण ओपीडी बिलकुल बंद रही थी, जिस कारण मरीज न तो डाक्टर को चेकअप करवा पाए व न ही उन्हें दवा मिली।

हड़ताल के बाद शनिवार को अस्पताल खुला तो डाक्टरों को चेकअप करवाने व अल्ट्रा साउंड व एक्सरे करवाने वाले लोगों की कतारें लग गई। बता दे अस्पताल में ओपीडी रोजाना आने वाले मरीजों की संख्या 300 से 400 तक है। पैरा मेडिकल स्टाफ के प्रधान नरैणा राम ने बताया कि सरकार ने छठे वेतन आयोग के रूप में कर्मियों के साथ धोखा किया है, ऐसे में वह चाहते है कि सरकार वेतन आयोग की रिपोर्ट को सही ढंग से लागू करे। उधर, डाक्टर पुलकित ठठई ने बताया कि सरकार एनपीए में भी कटौती कर रही है।

रक्तदान कैंप आज संवाद सूत्र, फाजिल्का : श्री राम कृपा सेवा संघ वेलफेयर सोसायटी की ओर से मंडी लाधूका में रविवार को एक रक्तदान कैंप लगाया जा रहा है। संस्था के ब्लड शिविर प्रभारी राजीव कुकरेजा व नीरज खोसला ने बताया कि उक्त कैंप मंडी लाधूका की ग्राम पंचायत, समाजसेवी संस्था मंडी लाधूका के सहयोग के साथ लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अन्य जरूरी लोगों के अलावा थैलेसिमिया पीड़ित बच्चों को हर माह दो से तीन यूनिट रक्तदान लगाता है। ऐसे में रक्तदान करना काफी जरूरी है। उन्होंने बताया कि जिन व्यक्तियों ने अभी कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाई और जिन्हें कोरोना वैक्सीन लगवाए 14 दिन से अधिक का समय हो गया है, वह इन बच्चों के लिए रक्तदान करने के लिए पहुंच सकते हैं। उन्होंने बताया कि कैंप सुबह नौ बजे से डेढ़ बजे तक लगाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी