पंजाबी सभ्याचार पर करवाया वेबिनार

गोपी चंद आर्य महिला कालेज में प्रिसिपल डा. रेखा सूद हांडा की अगुवाई में आनलाइन नेशनल वेबिनार का आयोजन पंजाबी विभाग की प्रमुख डा. इंद्रजीत कौर के निर्देशन में किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 09:49 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 09:49 PM (IST)
पंजाबी सभ्याचार पर करवाया वेबिनार
पंजाबी सभ्याचार पर करवाया वेबिनार

संस, अबोहर : गोपी चंद आर्य महिला कालेज में प्रिसिपल डा. रेखा सूद हांडा की अगुवाई में आनलाइन नेशनल वेबिनार का आयोजन पंजाबी विभाग की प्रमुख डा. इंद्रजीत कौर के निर्देशन में किया गया। वेबिनार में देश भगत यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर डा. सतीश वर्मा, युवक भलाई विभाग के डायरेक्टर डा. निर्मल जोड़ा, पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला के प्रोफेसर डा. राजिदरपाल बराड़ व दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर डा. बलजिदर कसराली ने विशेष रूप से भाग लिया।

प्रिसिपल डा. रेखा सूद हांडा ने पंजाबी सभ्याचार के इतिहास के बारे में बताया। इस मौके पर डा. निर्मल जोडा, डा. राजिदर बराड ने पंजाबी सभ्याचार को अभूतपूर्व विरसा बताया व कहा कि आजकल की युवा पीढ़ी को इसके साथ जोड़ने की जरूरत है। डा इंद्रजीत कौर ने आनलाइन जुड़े विषय माहिरों का आभार जताया। डा. शकुंतला मिढा ने मंच संचालन की भूमिका निभाई। डा. सुरेंद्र कौर, अमनीत कौर व सुनैना शर्मा ने भी वेबिनार के आयोजन में योगदान दिया।

ट्रस्ट ने छात्रा को दिया चेक संस, अबोहर : सरबत दा भला चेरीटेबल ट्रस्ट के प्रमुख एसपीसिंह ओबराए की ओर से जलालाबाद के गांव प्रभात सिंह वाला की जरूरतमंद लड़की को आर्थिक सहायता प्रदान की है। उक्त लड़की पत्रकारिता का कोर्स देव समाज कालेज फार ग‌र्ल्ज फिरोजपुर से कर रही है और पिता के बीमार होने पर वह फीस भरने में असमर्थ थी, जिसे ट्रस्ट की ओर से आठ हजार रुपये का चेक सौंपा गया। इस मौके पर ट्रस्ट के सदस्य गुरविदर सिंह विपन, कुलवंत राय कंती, अमित चराया, सर्बजीत सिंह, सुखदेव सिंह बकैनवाला, मनजीत सिंह मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी