22 दिन बाद कोरोना से फाजिल्का में एक मौत

फाजिल्का जिले में 22 दिन बाद कोरोना से एक व्यक्ति की मौत हुई है पिछले कुछ माह से लगातार कोरोना का ग्राफ गिरता जा रहा है

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Nov 2021 09:52 PM (IST) Updated:Sun, 07 Nov 2021 09:52 PM (IST)
22 दिन बाद कोरोना से फाजिल्का में एक मौत
22 दिन बाद कोरोना से फाजिल्का में एक मौत

संवाद सूत्र, फाजिल्का : फाजिल्का जिले में 22 दिन बाद कोरोना से एक व्यक्ति की मौत हुई है, पिछले कुछ माह से लगातार कोरोना का ग्राफ गिरता जा रहा है, जिससे कोरोना से होने वाली मौतों पर भी ब्रेक लग गई, लेकिन रविवार को 65 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना से मौत हो गई।

फाजिल्का जिले में कोरोना के आंकडों की बात करें तो अब तक 20276 लोग कोरोना से संक्रमित पाए जा चुके हैं, जिनमें से 19738 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। जिले में कोरोना के नौ एक्टिव केस हैं। सेहत विभाग के अनुसार रविवार को कोरोना से एक मौत होने के चलते अब कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 529 हो गया है।

डेंगू के खिलाफ किया जागरूक संस, अबोहर: नेहरू युवा केंद्र अबोहर-फाजिल्का की ओर से रविवार को डेंगू की रोकथाम के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया। इस दौरान वार्ड 50 में डेंगू के फैलने के कारणों व उपाय के बारे जागरूक किया गया।

नेहरू युवा केंद्र के नेशनल वालंटियर संदीप कंबोज ने लोगों को घर में साफ सफाई रखने, बर्तनो में खाली बर्तनों में पानी एकत्रित न होने देने के प्रेरित किया। इसके अलावा उन्होंने छतों पर बनी पानी की टंकियों को ढककर रखने को सलाह दी। उन्होंने कहा कि अगर किसी को बुखार के लक्षण लगते हैं तो तुरंत सरकारी अस्पताल में जाच करवानी चाहिए। रात को सोते समय अपने शरीर को पूरी तरह से ढके। मीनु शर्मा ने कहा कि सप्ताह में एक बार घर में सूखा दिवस मनाए। घर की छतों पर गमले व फ्रिज की ट्रे की जाच करें व उसे पूरी तरह से साफ करें।

chat bot
आपका साथी