बाबा रामदेव मंदिर में डेढ़ लाख श्रद्धालुओं ने टेका माथा

अबोहर रोड पर स्थित गांव बनवाला हनवंता में बाबा रामदेव का चार दिवसीय मेला मंगलवार को संपन्न हो गया। मेले के चौथे दिन तक लगभग डेढ़ लाख लोगों ने मंदिर में पहुंचकर बाबा जी का आशीर्वाद प्राप्त किया। मेले के अंतिम दिन श्रद्धालु अधिक संख्या में मंदिर में पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 10:42 PM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 10:42 PM (IST)
बाबा रामदेव मंदिर में डेढ़ लाख श्रद्धालुओं ने टेका माथा
बाबा रामदेव मंदिर में डेढ़ लाख श्रद्धालुओं ने टेका माथा

संवाद सूत्र, फाजिल्का : अबोहर रोड पर स्थित गांव बनवाला हनवंता में बाबा रामदेव का चार दिवसीय मेला मंगलवार को संपन्न हो गया। मेले के चौथे दिन तक लगभग डेढ़ लाख लोगों ने मंदिर में पहुंचकर बाबा जी का आशीर्वाद प्राप्त किया। मेले के अंतिम दिन श्रद्धालु अधिक संख्या में मंदिर में पहुंचे। श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए मंदिर परिसर के बाहर, अंदर पुलिस कर्मियों की तैनाती के अलावा मंदिर के सेवादारों की डयूटियां लगाई गई थी। मेले के दौरान मंदिर में मिली पावन बावड़ी श्रद्धालुओं के लिए आस्था का केंद्र रही।

मेले में प्रशासन की ओर से लगाए गए रिसीवर जज सिंह कानूनगो ने बताया कि मेले में तीन दिन तक राजस्थान, हरियाणा व पंजाब के विभिन्न शहरों से श्रद्धालु बाबा जी का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए मंदिर में पहुंचे। इस बार बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के ठहरने के लिए विशेष व्यवस्था की गई। मेले में लगाए गए विभिन्न प्रकार के झूले बच्चों के लिए आकर्षण का केंद्र रहे।

आलमशाह रोड पर आज संपन्न होगा मेला

फाजिल्का के आलमशाह रोड पर शिवालिक पब्लिक स्कूल के सामने स्थित बाबा रामदेव मंदिर में भी चार दिवसीय मेला लगातार जारी है। यह मेला 21 फरवरी को शुरू हुआ था, जिसका समापन 24 फरवरी को होगा। मेले के तीसरे दिन भारी संख्या में श्रद्धालुओं ने बाबा जी के मंदिर में पहुंचकर आशीर्वाद प्राप्त किया और स्टालों व झूलों का आनंद लिया। जबकि विशाल जागरण के साथ बुधवार को यहां चार दिवसीय मेले का समापन होगा।

सत्संग कर निकाली प्रभातभेरी संवाद सूत्र, फिरोजपुर : अमृतवेला प्रभात सोसायटी की ओर से बस्ती टैंकां वाली में सीताराम मीना केनिवास स्थान पर सत्संग कर नगर में प्रभातफेरी भी निकाली गई व श्री हनुमान चालीसा का पाठ किया गया। बस्ती की गलियों में सभी भक्तों ने हर्षोल्लास के साथ भजन गाते प्रभातफेरी निकाली। इस मौके पर सीता राम मीना, मान सिंह, मक्खन लाल, नीरज, अशोक शर्मा, अनिल कालिया, राजेश वासुदेवा, दीपक जोशी, लोकेश तलवाड़, हन्नी प्रभाकर, विनोद हांडा, जीवन नेरी, नंदा, विपन उप्पल, विक्रम बजाज के अलावा रिम्मी चावला, अरुणा तलवाड़, परवीन उप्पल, सुशीला मीना, निशा सार्थिक बजाज, हर्ष चावला व अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी