अब प्रिंसिपल व अध्यापक भी तस्दीक कर सकते हैं फार्म

डिप्टी कमिश्नर फाजिल्का अरविन्दपाल सिंह संधू ने बताया कि पंजाब सरकार की ओर से राज्य में अलग-अलग विभागों में पदों की भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई है और स्कूलों कालेजों में भी दाखिले की प्रक्रिया चल रही है।

JagranSat, 17 Jul 2021 09:38 PM (IST)
अब प्रिंसिपल व अध्यापक भी तस्दीक कर सकते हैं फार्म

संवाद सूत्र, फाजिल्का: डिप्टी कमिश्नर फाजिल्का अरविन्दपाल सिंह संधू ने बताया कि पंजाब सरकार की ओर से राज्य में अलग-अलग विभागों में पदों की भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई है और स्कूलों कालेजों में भी दाखिले की प्रक्रिया चल रही है। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि उम्मीदवार व विद्यार्थियों को अपने फार्मों के साथ अलग-अलग तरह के सर्टिफिकेट बनाने के लिए फील्ड रिपोर्ट में किसी भी तरह की मुश्किल का सामना न करना पड़े। इसलिए सार्वजनिक हितों को मुख्य रखते हुए समूह अधिकारियों को हिदायत की जाती है कि यदि किसी भी फार्म से तस्दीक होनी जरूरी है, तो सर्टिफिकेट बनाने के लिए नंबरदार, पटवारी, सरपंच, मैंबर पंचायत, पंचायत सचिव, म्युनिसिपल काऊंसलर, चेयरमैन जिला परिषद और चेयरमैन ब्लाक समिति द्वारा की गई तस्दीक को माना जाए।

उन्होंने कहा कि यदि जिले में किसी भी स्कूल के प्रिसिपल, मुख्याध्यापक, अध्यापक और कोई सरकारी कर्मचारी जोकि पत्र देने वाले को व्यक्तिगत तौर पर जानते हो तो तस्दीक मान्य होगी। उन्होंने कहा कि यदि जमीन की तस्दीक की जरूरत पड़ती है तो यह एएसएम फर्द केंद्र से रिपोर्ट के लिए जरूरी होगी।

सेहत वर्करों को सैंपलिंग व वैक्सीनेशन बढ़ाने के आदेश संवाद सूत्र, फाजिल्का : सिविल सर्जन फाजिल्का डा. दविंदर ढांडा के दिशानिर्देशों पर सहायक सिविल सर्जन डा. करमजीत सिंह की ओर से ब्लाक जंडवाला भीमेशाह के अधीन आती पीएचसी लाधूका व घुबाया का दौरा किया गया। इस मौके समूह स्टाफ के साथ-साथ आशा वर्करों के साथ बैठक करके समूह स्टाफ को अधिक से अधिक सैंपलिग व वैक्सीनेशन करवाने के लिए आदेश दिए और ड्यूटी को सेवा समझकर निभाने के लिए कहा।

इस मौके डा. करमजीत सिंह ने कहा कि आज का समय कोरोना महामारी का चल रहा है। दूसरी लहर के दौरान पंजाब सरकार के नेतृत्व में विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा बेहतरीन सेवाएं देकर इस पर काबू पाया गया है। तीसरी लहर के संकेत से पहले विभाग द्वारा अधिक से अधिक सैंपलिग और वैक्सीनेशन करवाने के लिए हिदायतें की जा रही हैं। उन्होंने समूह स्टाफ को आदेश दिए कि अधिक से अधिक सैंपलिग और वैक्सीनेशन करवाई जाए। उन्होंने समूह स्टाफ को कहा कि ड्यूटी पर समय पर आया जाए और ड्यूटी तनदेही के साथ निभाई जाए। इस मौके लाधूका व घुबाया में स्टाफ द्वारा फील्ड स्टाफ की सैंपलिग की गई। इस मौके मैडीकल अफसर डा. रमनदीप कौर, डा. यशी गौतम, डीपीएम राजेश कुमार, बीईई हरमीत सिंह, सीएचओ रजनी, मिलनप्रीत, सुरिन्दर कुमार, अकाउंटेंट जसविंदर कुमार, कंप्यूटर आपरेटर गौतम कुमार व अन्य उपस्थित थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.