दहेज में 10 लाख न देने व विवाहिता को घर से निकाला

गांव घटियावाली बोदला के रहने वाली विवाहिता ने ससुरालियों पर दहेज में 10 लाख रुपये न देने पर घर से निकालने के आरोप लगाए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 10:25 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 10:25 PM (IST)
दहेज में 10 लाख न देने व विवाहिता को घर से निकाला
दहेज में 10 लाख न देने व विवाहिता को घर से निकाला

संवाद सूत्र, फाजिल्का : गांव घटियावाली बोदला के रहने वाली विवाहिता ने ससुरालियों पर दहेज में 10 लाख रुपये न देने पर घर से निकालने के आरोप लगाए हैं। थाना अरनीवाला के जांच अधिकारी भुपिदर सिंह ने बताया कि सुखदीप कौर ने शिकायत दर्ज करवाई कि उसकी शादी 20 जनवरी 2019 को श्री अमृतसर साहिब के न्यू कपूर नगर निवासी जगजीत सिंह के साथ हुई थी। शादी के बाद उसका ससुराल परिवार उसे पति को विदेश भेजने के लिए 10 लाख रुपए की मांग करता था, लेकिन पहले ही शादी में इतना खर्च हो जाने के कारण उसने दहेज लाने से मना कर दिया। मांग पूरी न करने पर ससुरालियों ने उसे घर से बाहर निकाल दिया। पुलिस ने विवाहिता के पति के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रंवाई शुरू कर दी है।

अवैध खनन पर रेड करने गई टीम लौटी बैरंग, खेत मालिक पर केस संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : मक्खू के गांव शीहां पाड़ी में अवैध खनन पर रेड करने गई माइनिग विभाग की टीम को बैरंग लौटना पड़ा। रेड के दौरान टीम को ना तो रेत से भरे वाहन मिले और ना ही खेत का मालिक। मिले तो सिर्फ वाहनों के टायरों को निशान। टीम ने खेत के मालिक की जांच पड़ताल की तो जमाबंदी से आरोपित मालिक के खिलाफ थाना मक्खू में पर्चा दर्ज करवाया गया ।

थाना मक्खू के सहायक थानेदार कुलवंत सिंह ने बताया कि पुलिस को दी शिकायत में जेई कम माइनिग इंस्पेक्टर उप मंडल मक्खू गगनदीप सिंह ने बताया कि 17 मार्च को टीम के साथ गांव शीहां पाड़ी में चल रहे अवैध खनन पर रेड की तो मौके से कुछ नही मिला । जमीन के मालिक का अभी पता नहीं चल सका है। एएसआइ ने बताया कि पुलिस ने रकबा मालिक को रिपोर्ट करने के बाद आरोपित के खिलाफ पर्चा दर्ज किया गया और उसकी नामजदगी जमाबंदी से होगी। फिलहाल अभी अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

chat bot
आपका साथी