एनएचएम कर्मियों की हड़ताल 11वें दिन भी जारी

एनएचएम इंप्लाइज यूनियन पंजाब के आह्वान पर 11वें दिन भी जिला फाजिल्का में एनएचएम के अधीन ठेके और आउटसोर्स पर कार्य करते कर्मचारियों ने पंजाब सरकार के खिलाफ रोष प्रकट किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 10:01 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 10:01 PM (IST)
एनएचएम कर्मियों की हड़ताल 11वें दिन भी जारी
एनएचएम कर्मियों की हड़ताल 11वें दिन भी जारी

संवाद सूत्र, फाजिल्का : एनएचएम इंप्लाइज यूनियन पंजाब के आह्वान पर 11वें दिन भी जिला फाजिल्का में एनएचएम के अधीन ठेके और आउटसोर्स पर कार्य करते कर्मचारियों ने पंजाब सरकार के खिलाफ रोष प्रकट किया गया।

इस मौके यूनियन नेताओं ने कहा कि हर बार की तरह इस बार भी पंजाब सरकार ने भी ठेका मुलाजिमों के साथ सौतेला व्यवहार किया गया है। इस मौके रविंद्र कुमार ने बताया कि समय-समय पर एनएचएम कर्मचारियों की मांगों को उच्चाधिकारियों और पंजाब सरकार के ध्यान में लाया जा रहा है। यह कर्मचारी रेगुलर कर्मचारियों के मुकाबले बहुत ही कम वेतन पर काम कर रहे हैं। इसलिए उनकी सरकार से मांग है कि कर्मचारियों को 2021 के अंतर्गत रेगुलर करके इन कर्मचारियों को बनता मान-सम्मान दिया जाए। उधर, हड़ताल के कारण टीबी प्रोग्राम, रिपोटिग, जन्म मौत, सैंपलिग, रुटीन टीकाकरण का काम प्रभावित हो रहा है। जिस कारण लोग काफी परेशान हैं। इस मौके रूबलप्रीत बेदी, हरमीत सिंह, सुरिन्दर कुमार, पूजा रानी, परमिन्दर सिंह, महिद्र कुमार, मनजोत सिंह, बलजीत सिंह, अमन कंबोज व अन्य उपस्थित रहे।

टेक्निकल सर्विसेज यूनियन ने फूंका पुतला संस, अबोहर : टेक्निकल सर्विस यूनियन मंडल अबोहर के सदस्यों ने शुक्रवार को मांगों को लेकर प्रांतीय कमेटी के आह्वान पर पंजाब सरकार व कार्पोरेशन प्रबंधन का पुतला फूंका।

इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि बिजली कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर सामूहिक छुट्टी पर चल रहे हैं। अगर उनकी मांगों को शीघ्र पूरा न किया गया तो संघर्ष और तेज किया जाएगा। उनकी मुख्य मांगों में ठेका व आऊटसोर्सिंग कर्मचारियों को पक्का करना, डिसमिस कर्मचारियों को बहाल करना, पुरानी पेंशन स्कीम लागू करना व खाली पदों पर पक्की भर्ती करना शामिल है। इस मौके पर शंकर लाल, जरनैल सिंह, निर्मल सिंह समेत विभिन्न पदाधिकारी मौजूद थे। गौरतलब है कि पावरकाम के कर्मियों ने 15 नवंबर से 26 नवंबर तक पूरी तरह से कामकाज ठप कर रखा है। यहां तक कि अगर किसी लाइन में फाल्ट आ जाता है तो उसे भी ठीक नहीं किया जा रहा जिसके चलते न केवल लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, बल्कि पावरकाम के अधिकारी भी परेशान है।

chat bot
आपका साथी