एनएचएम कर्मियों ने शुरू की हड़ताल

स्वास्थ्य विभाग पंजाब के नेशनल हेल्थ मिशन में करीब 9000 कर्मचारियों ने एक बार फिर से हड़ताल कर दी है जिसके तहत फाजिल्का में धरना देकर रोष प्रदर्शन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 05:13 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 10:16 PM (IST)
एनएचएम कर्मियों ने शुरू की हड़ताल
एनएचएम कर्मियों ने शुरू की हड़ताल

संवाद सूत्र, फाजिलका : स्वास्थ्य विभाग पंजाब के नेशनल हेल्थ मिशन में करीब 9000 कर्मचारियों ने एक बार फिर से हड़ताल कर दी है, जिसके तहत फाजिल्का में धरना देकर रोष प्रदर्शन किया गया। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग का मुकम्मल काम बंद किया गया, वैक्सीनेसन का पूरी तरह बायकाट किया, कोरोना सैपलिग बंद रखी और इमरजेंसी सेवाएं भी बंद रखी गई।

इस मौके कर्मचारियों ने बताया कि चार मई को अनिश्चितकालीन समय के लिए हड़ताल करने का फैसला लिया गया था, जिसका उद्देश्य एनएचएम के कर्मचारियों को सर्व शिक्षा अभियान की तर्ज पर रेगुलर करना और आउटसोर्स कर्मचारियों को एनएचएम के तहत लाकर बाद में पालिसी के अधीन पक्का करना है। लेकिन पांच मई को सेहतमंत्री पंजाब व मिशन डायरेक्टर एनएचएम की ओर से कर्मचारियों से अपील की गई थी कि वह हड़ताल पर ना आएं और जल्द ही उनकी सभी मांगों को पूरा किया जाएगा। लेकिन पांच मई को सेहतमंत्री पंजाब व मिशन डायरेक्टर पंजाब के साथ हुई बैठक के दौरान कर्मचारियों को रेगुलर करने की बजाय वार्षिक 15 प्रतिशत इंक्रीमेंट व सेहत विभाग में आने वाले पदों पर 50 प्रतिशत आरक्षण देने की बात कही जा रही है, जिसके साथ फाजिल्का एनएचएम का समूह स्टाफ सहमत नहीं है। उन्होंने कहा कि उनकी हड़ताल का मुख्य उद्देध्य एनएचएम कर्मचारियों को रेगुलर करना है, नाकि इंक्रीमेंट लेना। उन्होंने बताया कि तुरंत 6वें वित्त कमिशन की सिफारिशों का लाभ ठेका कर्मचारियों को देने संबंधी नोटिफिकेशन तुरंत जारी किया जाए व रेगुलर कर्मचारियों के साथ एक जुलाई से इसकी अदायगी की जाए। उन्होंने कहा कि अगर उनकी मांग नहीं मानी जाती तो मुकम्मल रूप से कार्य बंद करके अनिश्चितकालीन समय के लिए हड़ताल की जाएगी। इस मौके मलकीत सिंह, एलटी पूजा, गगनदीप कौर, हरप्रीत कौर, मदन कुमार, चाइना, बलजीत सिंह व अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी