एनएचएम कर्मियों व आशा वर्कर ने दी संघर्ष की चेतावनी

एनएचएम कर्मचारियों की ओर से मांगों को लेकर सरकारी अस्पताल में हड़ताल जारी है वहीं अबोहर के अलावा सीतो ब्लाक की आशा वर्करों ने भी धरने में पहुंचकर समर्थन देते हुए कर्मचारियों की आवाज को बुलंद किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 03:48 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 03:48 PM (IST)
एनएचएम कर्मियों व आशा वर्कर ने दी संघर्ष की चेतावनी
एनएचएम कर्मियों व आशा वर्कर ने दी संघर्ष की चेतावनी

संवाद सहयोगी, अबोहर : एनएचएम कर्मचारियों की ओर से मांगों को लेकर सरकारी अस्पताल में हड़ताल जारी है,, वहीं अबोहर के अलावा सीतो ब्लाक की आशा वर्करों ने भी धरने में पहुंचकर समर्थन देते हुए कर्मचारियों की आवाज को बुलंद किया।

धरने के दौरान एनएचएम कर्मचारियों ने बताया कि खरड़ में हुई विशाल रैली के दौरान प्रशासन ने सीएम से उनकी मीटिग करवाने के बजाए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों संग बैठक करवाई, जिसे उन्होंन नामंजूर करते हुए विभाग के मंत्री और सीएम से ही मुलाकात करवाने की मांग की लेकिन मुख्यमंत्री ने उनसे बैठक नहीं की। उन्होंने कहा कि अब शीघ्र ही एक बड़े संघर्ष की रूपरेखा तैयार की जाएगी। आशा वर्करों का नेतृत्व कर रही संतोष रानी, वीरपाल कौर, नीलम रानी, अंजू बाला व बलकरण कौर ने कहा कि सरकार ने राज्य की आशा वर्करों को हरियाणा पैट्रन पर मानभत्ता देने की बात तो कही, लेकिन नोटिफिकेशन जारी नहीं किया। इसलिए अगर 15 दिन के भीतर नोटिफिकेशन जारी न हुआ तो राज्य भर की 28 हजार आशा वर्कर अपने परिवारों सहित संघर्ष में शामिल होकर पंजाब सरकार की जड़े हिला देंगी। उन्होंने कहा कि अस्पताल में हर रोज सुबह नौ से तीन बजे तक धरना लगाया जा रहा है और अगर इस धरने के दौरान यूनियन का कोई भी कर्मचारी स्वास्थ्य विभाग के कार्यों में संलिप्त पाया गया तो उसका यूनियन की ओर से बहिष्कार करने के साथ साथ जुर्माना लगाया जाएगा। एनएचएम कर्मचारियों के धरने में विभाग के अंतर्गत आते डाक्टर, डिस्पेंसर, सीएचओ, लैब टैक्नीशियन, कंप्यूटर आपरेटर व आशा वर्कर्ज शामिल हुई।

chat bot
आपका साथी