एनएचएम कर्मचारियों की हड़ताल पांचवें दिन भी जारी

एनएचएम कर्मचारियों की ओर से शनिवार को सिविल अस्पताल जलालाबाद में अपनी मांगों को लेकर 5वें दिन भी हड़ताल जारी रखी गई और कामकाज ठप्प रखा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 10:10 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 10:10 PM (IST)
एनएचएम कर्मचारियों की हड़ताल पांचवें दिन भी जारी
एनएचएम कर्मचारियों की हड़ताल पांचवें दिन भी जारी

संवाद सूत्र, जलालाबाद : एनएचएम कर्मचारियों की ओर से शनिवार को सिविल अस्पताल जलालाबाद में अपनी मांगों को लेकर 5वें दिन भी हड़ताल जारी रखी गई और कामकाज ठप्प रखा। इस दौरान मुलाजिमों ने विधायक रमिंदर आवला को मांग पत्र भी सौंपा। मुलाजिमों ने बताया कि एनएचएम मुलाजिम ठेके पर एक चौथाई वेतन पर काम कर रहे उक्त मुलाजिम विभाग का 85 प्रतिशत काम देख रहे हैं और हालात ऐसे बन गए हैं कि अब यह खुद अपने राज्य में खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। क्योंकि 500 से अधिक मुलाजिम कोरोना पीड़ित हो चुके हैं, लेकिन उनकी मांगों को फिर भी अनदेखा किया जा रहा है। जिसके चलते नाराज कर्मचारियों ने हड़ताल पर जाने का फैसला किया है।

उन्होंने मांग की कि सरकार व विभाग की टीम बैठकर बातचीत करके उनकी मांगों का हल करे। इस मौके विधायक आवला ने कहा कि वह उनकी मांगों को जल्द ही पंजाब सरकार तक पहुचाएंगे और उनकी समस्या का हल किया जाएगा। उधर कर्मचारियों की हड़ताल के चलते सैंपलिग, वैक्सीन व एमरजेंसी का कार्य प्रभावित रहा। हालांकि सैंपलिग व वैक्सीन का कार्य जारी रहा, लेकिन कर्मचारियों की संख्या कम होने के चलते लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

एक्सरे और फार्मेसी दो घंटे बंद, पैरा मेडिकल स्टाफ दिया हड़ताल को सहयोग संवाद सूत्र, फिरोजपुर : वेतन बढ़ोतरी व रेगुलर करने की मांग को लेकर एनएचएम मुलाजिम छठे दिन भी हड़ताल पर रहे। सिविल अस्पताल में दो घंटे के लिए एक्सरे विभाग और फार्मेसी को बंद रखा गया

मुलाजिम नेताओं ने पंजाब सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार मुलाजिमों की मांगें न मान कर अड़ियल रवैया अपना रही है । सरकार ने वेतन में नौ फीसद बढ़ोतरी का प्रस्ताव दिया जो मुलाजिमों ने रद कर दिया है। मुलाजिमों मुख्य मांग है कि उनको शीघ्र पक्का किया जाए।

हड़ताल के कारण कोरोना वैक्सीन, टेस्टिग और फतेह किट बांटने का काम प्रभावित रहा। कोरोना टेस्ट जांच के लिए फरीदकोट में देरी से भेजने और रिपोर्ट सही समय पर ना मिलने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। शनिवार को ओपीडी सामान्य चलती रही और मरीजों को किसी प्रकार की कोई परेशानी नही आई। समर्थन में उतरे संगठन

पंजाब राज्य स्वास्थ्य विभाग रेडियोग्राफर एसोसिएशन के महासचिव संदीप सिंह ने बताया कि एसोसिएशन ने हड़ताल के समर्थन में दो घंटे एक्सरे की सुविधा बंद रखी, जबकि पैरामेडिकल के सचिव रमन अत्री ने भी हड़ताल का समर्थन करने की घोषणा की, जिस कारण फार्मेसी का काम भी दो घंटे रूका रहा।

chat bot
आपका साथी