नगर निगम करेगा विभागों की स्वच्छता रैंकिग

जहां एक ओर नगर निगम अबोहर की ओर से शहर को सुंदर बनाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं वहीं अब निगम ने सभी विभागों की स्वचछता रैंकिग करने का निर्णय लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 10:15 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 10:15 PM (IST)
नगर निगम करेगा विभागों की स्वच्छता रैंकिग
नगर निगम करेगा विभागों की स्वच्छता रैंकिग

संस, अबोहर : जहां एक ओर नगर निगम अबोहर की ओर से शहर को सुंदर बनाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं, वहीं अब निगम ने सभी विभागों की स्वचछता रैंकिग करने का निर्णय लिया है।

नगर निगम के सेनेटरी इंस्पेक्टर करतार सिंह व जसविदर सिंह ने शहर के सभी सरकारी व निजी बैंकों, स्कूलों, अस्पतालों, सरकारी व अर्धसरकारी अदारों, प्रमाणित रिहायशी कालोनियों व मार्केट एसोसिएशन को अपील की है कि स्वच्छता रैंकिग को देखते हुए अपने विभागों में साफ सफाई और गीले व सूखे कूड़ों का अलग अलग प्रबंधन करें। उन्होंने बताया कि 21 से 24 सितक्बर तक सभी विभागों की जांच की जाएगी और बेहतर सफाई प्रबंधन करने वाले अदारों को रैंकिग सर्टीफिकेट देकर सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने शहर की साफ सफाई और उत्तम रैंकिग में सहयोग करने की अपील की है।

सादुलशहर में भी होगा अब अंग्रेजी माध्यम राजकीय विद्यालय सवांद सूत्र: सादुलशहर विधानसभा के गांव साधुवाली के राजकीय विद्यालय को महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय अंग्रेजी माध्यम में रूपांतरित कर दिया गया है। विधायक जांगिड़ ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं शिक्षा मंत्री गोविद सिंह डोटासरा का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि अब साधुवाली गांव के बच्चों को भी अंग्रेजी माध्यम की शिक्षा राजकीय विद्यालय में नामात्र शुल्क पर उपलब्ध रहेगी और इसी सत्र से विद्यालय की शुरुआत हो जागएी।

विधायक जांगिड़ ने कहा कि शीघ्र ही सादुलशहर विधानसभा के कुछ और राजकीय विद्यालयों को भी महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में रूपांतरित करने के प्रयास जारी है। इस मौके पर साधुवाली सरपंच श्रीराम, सुखविदर सिंह लालगढि़या गिरधारीलाल सरदारशहरिया एवं महावीर प्रसाद झीझा ने प्रसन्नता व्यक्त की। वही साधुवाली गांव के ग्रामीणों ने कहा कि गांव में अंग्रेजी माध्यम का विद्यालय शुरू होने पर शीघ्र ही अभिनंदन समारोह के माध्यम से विधायक जांगिड़ का जोरदार स्वागत किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी