पुलिस, आर्मी व बीएसएफ में भर्ती की मुफ्त कोचिंग दे रही एकेडमी

पुलिस आर्मी व बीएसएफ में भर्ती की निश्शुल्क कोचिग दे रही एमएस एकेडमी के सातवें बैच की शुरुआत वीरवार को कांग्रेस प्रभारी संदीप जाखड़ ने युवाओं की दौड़ को हरी झंडी देकर की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 09:51 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 09:51 PM (IST)
पुलिस, आर्मी व बीएसएफ में भर्ती की मुफ्त कोचिंग दे रही एकेडमी
पुलिस, आर्मी व बीएसएफ में भर्ती की मुफ्त कोचिंग दे रही एकेडमी

संस, अबोहर : पुलिस, आर्मी व बीएसएफ में भर्ती की निश्शुल्क कोचिग दे रही एमएस एकेडमी के सातवें बैच की शुरुआत वीरवार को कांग्रेस प्रभारी संदीप जाखड़ ने युवाओं की दौड़ को हरी झंडी देकर की। इस मौके पर एकेडमी कोच मलकीत सिंह व ऊधम एनजीओ के संदीप कंबोज व राजा मान ने संदीप जाखड़ का कार्यक्रम में पहुंचने पर भव्य स्वागत किया।

मलकीत सिंह ने बताया कि अब तक छह बैच लगाकर सैकड़ों युवाओं को कोचिग दी जा चुकी है और अब सातवें बैच में 100 से अधिक युवा भाग ले रहे हैं। इस मौके पर संदीप जाखड़ ने कहा कि मलकीत सिंह सेवानिवृत आर्मी अधिकारी हैं, जोकि युवाओं का मार्गदर्शन कर उनका भविष्य उज्जवल बना रहे हैं। शिक्षा से ही महिलाओं का वर्चस्व : सुमेधा संस, अबोहर : गोपीचंद आर्य महिला कालेज के प्राचार्या डा. रेखा सूद हांडा के निर्देशन में होम साइंस विभाग के परिधि कटारिया की ओर से आइक्यूएसी के सहयोग से 'एंपावर्ड वूमेन, एंपावर वूमेन' विषय पर व्याख्यान काआयोजन किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य वक्ता सुमेधा कटारिया आइएएस, जो गोपीचंद आर्य महिला कालेज के एलुमनाई रह चुके हैं, ने छात्रों के साथ रूबरू होते हुए कहा कि महिलाओं का वर्चस्व स्थापित करने के लिए सबसे बड़ा औजार शिक्षा है जिसके लिए हमें खूब मेहनत करनी होगी। एक सशक्त महिला कई महिलाओं को प्रभावित कर सकती हैं। उन्होंने कहा कि छात्राएं स्वयं के उदाहरण खुद बने ना कि दूसरों की नकल करें। कार्यक्रम में अनीता राज, तकनीकी सहायक सुनील उपनेजा, डा. सुधीर रोहिल्ला, डा. अमरदीप सिंह व विशाल का सहयोग रहा।

chat bot
आपका साथी