फाजिल्का के नौ स्कूलों में एक हजार से अधिक छात्रों ने लिया दाखिला

स्कूल शिक्षा विभाग पंजाब की ओर से सचिव स्कूल शिक्षा कृष्ण कुमार के नेतृत्व में जारी किए गए ताजा आंकड़ों से अनुसार राज्य के एक हजार से अधिक विद्यार्थियों की संख्या वाले 180 सरकारी स्कूलों में नौ स्कूल फाजिल्का जिले के शामिल हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 May 2021 10:32 PM (IST) Updated:Wed, 26 May 2021 10:32 PM (IST)
फाजिल्का के नौ स्कूलों में एक हजार से अधिक छात्रों ने लिया दाखिला
फाजिल्का के नौ स्कूलों में एक हजार से अधिक छात्रों ने लिया दाखिला

संवाद सूत्र, फाजिल्का : स्कूल शिक्षा विभाग पंजाब की ओर से सचिव स्कूल शिक्षा कृष्ण कुमार के नेतृत्व में जारी किए गए ताजा आंकड़ों से अनुसार राज्य के एक हजार से अधिक विद्यार्थियों की संख्या वाले 180 सरकारी स्कूलों में नौ स्कूल फाजिल्का जिले के शामिल हैं। इसके अलावा राज्य के सबसे अधिक संख्या वाले सर्वोच्च 10 स्कूलों में फाजिल्का जिले के दो स्कूलों ने जगह बनाई है, जिनमें सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी अबोहर 2911 विद्यार्थी और सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल जलालाबाद 2811 विद्यार्थी शामिल हैं। सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल पीएयू लुधियाना 5236 विद्यार्थियों के साथ राज्य भर में से पहले स्थान पर है।

जिले के जिन सरकारी स्कूल में विद्यार्थियों की संख्या एक हाजार से बढ़ी है, उनमें सरकारी सीनियर सेकेंडरी लड़के अबोहर, सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल फाजिल्का, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल लड़के जलालाबाद, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल लड़के फाजिल्का, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल लाधूका, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल करनी खेड़ा सरकारी माडल हाई स्कूल अबोहर शामिल हैं। प्रिसिपल सुनीता बुलंदी सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल अबोहर का कहना है कि पंजाब सरकार द्वारा स्कूलों को प्रदान की गई आधुनिक सहूलते और गुणवत्ता वाली शिक्षा ने माता पिता और विद्यार्थियों को बहुत प्रभावित किया है। प्रिसिपल फूलवंती सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी जलालाबाद का कहना है कि स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा शैक्षणिक प्रणाली में लाई गुणवत्ता ने हर को प्रभावित किया है। प्रिसिपल राजेश सचदेवा सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल लड़के अबोहर का कहना है कि राज्य सरकार की सरंक्षण में सरकारी स्कूलों के मुखियों और अध्यापकों की मेहनत के चलते स्कूलों में विद्यार्थियों की संख्या में बड़ा विस्तार हुआ है। डीईओ सेकेंडरी डा. त्रिलोचन सिंह सिद्धू और डिप्टी डीईओ सेकेंडरी ब्रिज मोहन सिंह बेदी ने जिले के स्कूल मुखियों और अध्यापकों को राज्य स्तर पर गर्व बढ़ाने पर बधाई दी है और इसी तरह भविष्य में भी तनदेही के साथ काम करने के लिए उत्साहित किया।

chat bot
आपका साथी