मोहित ने आर्चरी प्रतियोगिता में जीते दो मेडल

सिमिगो इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थी मोहित शर्मा ने एक बार फिर नेशनल लेवल की आर्चरी प्रतियोगिता में दो पदक जीतकर स्कूल व अभिभावकों का नाम रोशन किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 09:55 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 09:55 PM (IST)
मोहित ने आर्चरी प्रतियोगिता में जीते दो मेडल
मोहित ने आर्चरी प्रतियोगिता में जीते दो मेडल

संस, अबोहर : सिमिगो इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थी मोहित शर्मा ने एक बार फिर नेशनल लेवल की आर्चरी प्रतियोगिता में दो पदक जीतकर स्कूल व अभिभावकों का नाम रोशन किया है। मोहित शर्मा ने अमृतसर में आयोजित नेशनल इंडोर फील्ड आर्चरी चैंपियनशिप 2020-21 में ओवरआल कंपाउंड (पुरुष वर्ग) में ब्रांज मैडल व एकल सिगल स्पाट में सिल्वर मैडल जीता। मोहित शर्मा की प्रतिभा से प्रभावित होकर लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी जालंधर ने उसे 12वीं के बाद आगे की पढ़ाई के लिए 100 फीसदी स्कालरशिप देने का एलान करते हुए उसे जालंधर आमंत्रित किया है।

मोहित शर्मा के लाजवाब प्रदर्शन पर सतीश शर्मा व माता चरनजीत शर्मा ने इसका श्रेय स्कूल प्रबंधकों को दिया है। स्कूल के चेयरमैन जयप्रकाश मित्तल, प्रिसिपल रजनी शर्मा व एडमिस्ट्रेटर मोहम्मद जिया खान ने मोहित शर्मा व स्कूल कोचिग स्टाफ सहित मोहित के अभिभावकों को बधाई एवं उज्ज्वल भविष्य के शुभकामनाएं दी हैं।

गांव बांडीवाला में खुला सिलाई सेंटर संवाद सूत्र, फाजिल्का : सरहदी लोक सेवा समिति द्वारा सीमावर्ती गांव बांडीवाला के सरकारी हाई स्कूल में सिलाई सेंटर का उदघाटन किया गया। इस दौरान समिति के जिलाध्यक्ष राजेश कसरीजा, प्रांतीय सचिव गौतम, मनीष छाबड़ा, सरपंच गुरजीत सिंह, राम सरूप, महिला मंडल सदस्य शालिनी शर्मा, मुख्याध्यापिका पूनम, तपस्या, सोमा कंबोज भी उपस्थित रहे।

इस मौके जिला उपाध्यक्ष प्रवीण शर्मा ने सिलाई सेंटर का शुभारंभव करवाया। इस मौके जिलाध्यक्ष राजेश कसरीजा ने कहा कि आज की महिलाएं किसी भी मायने में पुरूषों से कम नहीं हैं। जरूरत है बस उन्हें सही दिशा देने की। उन्होंने कहा कि उक्त सिलाई सेंटर से कार्य सिखकर महिलाएं खुद आत्मनिर्भर बनेंगी और परिवार की ग्रस्ती चलाने में भी सहयोग करेंगी। इस मौके जिला उपाध्यक्ष प्रवीण शर्मा ने कहा कि समिति का मुख्य उद्देश्य महिलाओं को उनके पैरों पर खड़ा करने के लिए रोजगार के काबिल बनाना है। जिसके तहत उक्त सेंटर की शुरूआत की गई। इसके अलावा समिति द्वारा अन्य जगहों पर भी सिलाई सेंटर चलाए जा रहे हैं। इस मौके सेंटर का उदघाटन करते समय गायत्री मंत्र का उचारण किया गया व सिलाई सेंटर की कार्यविधि व नियमों के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी गई।

chat bot
आपका साथी