मनरेगा कर्मियों ने किया संघर्ष तेज करने का ऐलान

सेवाएं रेगुलर करवाने के लिए पिछले 20 दिन से हड़ताल पर चल रहे मनरेगा कर्मचारियों ने संघर्ष तेज करने का ऐलान किया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 09:56 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 09:56 PM (IST)
मनरेगा कर्मियों ने किया संघर्ष तेज करने का ऐलान
मनरेगा कर्मियों ने किया संघर्ष तेज करने का ऐलान

संवाद सूत्र, जलालाबाद : सेवाएं रेगुलर करवाने के लिए पिछले 20 दिन से हड़ताल पर चल रहे मनरेगा कर्मचारियों ने संघर्ष तेज करने का ऐलान किया है। यूनियन नेताओं ने कहा कि ग्रामीण विकास व पंचायत विभाग के उच्चाधिकारियों और कैबिनेट मंत्री तृप्त रजिन्दर सिंह बाजवा द्वारा भी कर्मचारियों के मामले हल करने की कोई पहलकदमी नहीं की जा रही,जिससे स्पष्ट तौर पर लगता है कि सरकार और विभाग मरेगा कर्मचारियों को अनदेखा कर रहा है। पंजाब के गांवों के 18 लाख परिवार जिन की रोजी रोटी नरेगा से चलती थी, उन का गुजारा मुश्किल हो गया है। यूनियन पंजाब के प्रांतीय महासचिव अमृतपाल सिंह व ब्लाक प्रधान बलदेव सिंह ने कहा कि प्रांतीय कमेटी के फैसले मुताबिक अगले हफ्ते से कैबिनेट सब कमेटी के पांच मैंबर मंत्रियों की निजी रिहायशों का क्रमश परिवारों और बच्चों सहित, गांवों के पंचों, सरपंचों और मनरेगा मजदूरों सहित घेराव किया जाएगा। इस मौके जतिदर सिंह, रमन कुमार, जसवीर सिंह सी.ए, कर्मजीत टीए, भुपिदर कौर, शीतल कम्बोज, पूजा रानी व इंद्रप्रीत कौर उपस्थित थे।

मिनिस्टीरियल कर्मचारी पटियाला रैली में आज होंगे शामिल संवाद सूत्र, फाजिल्का : छठे वेतन आयोग के विरोध व अन्य मांगों को लेकर पंजाब व यूटी कर्मचारियों व पेंशनरों के सांझा मोर्चे की ओर से 29 जुलाई को पटियाला में की जा महारैली में शामिल होने के लिए पीएसएमयू के कर्मचारियों द्वारा तैयारियां मुकम्मल कर ली गई हं। पीएसएमयू के पदाधिकारियों द्वारा एक बैठक करके रैली में शामिल होने के लिए तैयारियों का जायजा लिया गया।

बैठक में हरभजन सिंह खुंगर सरंक्षक, फकीर चंद जिला प्रधान, प्रवीन कुमार महासचिव और अन्य पदाधिकारियों ने बताया कि जिला फाजिल्का से 25 वाहनों पर पटियाला रैली के लिए रवाना होंगे। रैली में जाने के लिए फाजिल्का, अबोहर और जलालाबाद से मिनिस्टीरियल साथियों का काफिला सुबह साढ़े छह बजे पटियाला को रवाना होगा। प्रांतीय फैसले के अनुसार समूह मिनिस्टीरियल कर्मचारी 29 जुलाई को सामूहिक छुट्टी पर होकर पटियाला के लिए रवाना होगा। बैठक में यूनियन के नेता सुखदेव चंद सचिव, सुखचैन सचिव, अंकित कुमार व अन्य उपस्थित हुए।

chat bot
आपका साथी