विधायक ने बारिश से प्रभावित गांवों का किया दौरा

फाजिल्का जिले में हुई बारिश व ओलावृष्टि से गांवों में हुए नुकसान का मंगलवार को फाजिल्का के विधायक दविद्र सिंह घुबाया ने जायजा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 05:22 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 05:22 PM (IST)
विधायक ने बारिश से प्रभावित गांवों का किया दौरा
विधायक ने बारिश से प्रभावित गांवों का किया दौरा

संवाद सूत्र, फाजिल्का : फाजिल्का जिले में हुई बारिश व ओलावृष्टि से गांवों में हुए नुकसान का मंगलवार को फाजिल्का के विधायक दविद्र सिंह घुबाया ने जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने गांव महात्म नगर, झंगड़ भैणी, तेजा रूहेला, दोना नानका, गुलाबा भैणी, रेते वाली भैणी, कावांवाली आदि में किसानों से मुलाकात की और जल्द से जल्द बनता मुआवजा दिलवाने का आश्वासन दिया।

इस मौके विधायक घुबाया ने कहा कि कुदरती आफतों के साथ पंजाब के बार्डर के साथ पड़ते गांव पहले ही पीड़ित रहे हैं। भारत-पाक में जितने भी युद्ध हुए, उनमें सबसे ज्यादा नुकसान पंजाब के बार्डर के साथ लगते गांवों को ही सहना पड़ा। उन्होंने कहा कि बार्डर पर पड़ते गांवों को हमेशा सतलुज दरिया की मार झेलने के कारण हर साल नुकसान हुआ। उन्होंने कहा कि बीते दिनों आई कुदरती आफत से किसान काफी परेशान हैं, लेकिन पंजाब सरकार किसानों के कंधे के साथ कंधा मिलाकर खड़ी है। उन्होंने मौके पर ही फाजिल्का की डिप्टी कमिश्नर बबीता कलेर से बात की और कहा कि जिन किसानों की फसलें प्रभावित हुई हैं, उनका मुआवजा उन्हें जल्द से जल्द दिलवाया जाए। उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने इस नुकसान को देखते हुए अधिकारियों को जायजा लेकर रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा है, जिससे जल्द ही किसानों को मुआवजा दिलवाया जा सके। इस मौके उन्होंने किसानों को आ रही समस्याओं को सुना और उनके जल्द हल का आश्वासन भी दिया। इस मौके पीएडीबी के चेयरमैन गुरजीत सिंह गिल, गुरबिदर सिंह बराड़, हरबंस सिंह व अन्य उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी