मिनिस्टीरियल सर्विस यूनियन ने की गेट रैली

पंजाब स्टेट मिनिस्टीरियल सर्विस यूनियन के आह्वान पर जिला फाजिल्का के कर्मियों की ओर से मंगलवार को डीसी कार्यालय के समक्ष गेट रैली करके रोष प्रदर्शन किया गया

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 10:26 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 10:26 PM (IST)
मिनिस्टीरियल सर्विस यूनियन ने की गेट रैली
मिनिस्टीरियल सर्विस यूनियन ने की गेट रैली

संवाद सूत्र, फाजिल्का : पंजाब स्टेट मिनिस्टीरियल सर्विस यूनियन के आह्वान पर जिला फाजिल्का के कर्मियों की ओर से मंगलवार को डीसी कार्यालय के समक्ष गेट रैली करके रोष प्रदर्शन किया गया, जिसकी अगुवाई पीएसएमएसयू के जिला प्रधान फकीर चंद ने की। इस रोष प्रदर्शन में जिले भर के अलग-अलग कार्यालय से मिनिस्टीरियल कर्मचारियों ने भाग लिया।

इस मौके जिला प्रधान फकीर चंद ने कहा कि सरकार की कर्मचारी विरोधी नीति के कारण व पे कमिशन की रिपोर्ट के अलग-अलग दो फार्मूले वेतन की रिवीजन के लिए 2.25 और 2.59 देने कारण भारी निराशा है। उन्होंने मांग की कि पंजाब के समूह कर्मचारी वर्ग के लिए 2.74 का फार्मूला लागू किया जाए और मेडिकल भत्ता 2000 रुपए महीना किया जाए। इसके अलावा का छह महीनों का डीए की किश्त का बकाया एरियर रिलीज किया जाए। उन्होंने कहा कि उक्त मांगों को लेकर 23 से 27 जून तक कलम छोड़ हड़ताल रखने का फैसला लिया गया है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने यह मांगें न मानी तो प्रांतीय कमेटी के फैसले अनुसार कलम छोड़ हड़ताल जारी रखेंगे। इस मौक यूनियन के महासचिव प्रवीण कुमार, हरभजन सिंह खुंगर, डीसी कर्मचारी प्रधान जगजीत सिंह, अमृतपाल कौर, अजय कंबोज, संदीप कुमार, सुरिन्दर पाल सिंह, सुखदेव चंद, सरबजीत कौर, गौरव सेतिया व अन्य उपस्थित थे।

वेतन कमीशन की सिफारिशों से कर्मचारी निराश: पम्मी संवाद सूत्र, फाजिल्का : भाजपा के अनुसूचित जाति मोर्चा के जिला प्रधान इंजी. पम्मी सिंह परमजीत ने कहा कि वेतन कमीशन की सिफारिशों ने पंजाब के लगभग 5.75 लाख कर्मचारियों और पेंशनरों को लाभ तो क्या देना था बल्कि कई भत्ते बंद कर दिए गए।

उन्होंने कहा कि वित्तमंत्री ने बकाया राशि को एकमुश्त न देकर किश्तों में तोड़ तोड़कर देना कर्मचारी वर्ग और पेंशनरों के साथ बेहद भद्दा मजाक है। उन्होंने कहा कि जो भत्ते कम किए गए हैं या खत्म किए गए हैं। सरकार को फिर से विचार करके इन को लागू करना चाहिए, नहीं तो कर्मचारी वर्ग की निराशा का खामियाजा कांग्रेस सरकार 2022 को चुनाव में भुगतने के लिए तैयार रहे।

chat bot
आपका साथी