दीवारों पर पेंट कर दिया स्वच्छता का संदेश

अपना अबोहर अपनी आभा मुहिम के तहत शनिवार को मलोट रोड नजदीक विकास माडल स्कूल में सफाई अभियान चलाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 10:01 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 10:01 PM (IST)
दीवारों पर पेंट कर दिया स्वच्छता का संदेश
दीवारों पर पेंट कर दिया स्वच्छता का संदेश

संस, अबोहर : अपना अबोहर अपनी आभा मुहिम के तहत शनिवार को मलोट रोड नजदीक विकास माडल स्कूल में सफाई अभियान चलाया गया। सफाई अभियान में नगर निगम कमिश्नर अभिजीत कपलिश की धर्मपत्नी सरयू कपलिश ने भी योगदान देते हुए दीवारों को पेंट किया।

इस अवसर पर कांग्रेस प्रभारी संदीप जाखड़ ने हिस्सा लिया। अभियान में अपना अबोहर अपनी आभा टीम की ओर से की दीवारों, बिजली के पोल आदि को भी पेंट किया गया। संदीप जाखड़ ने कहा कि जब तक अबोहर की आभा पुन: बहाल नहीं हो जाती तब तक यह सफाई अभियान निरंतर जारी रहेगा। जल्द ही शहर में कदम प्रोजेक्ट के तहत विकास कार्य शुरू हो जाएंगे जिससे शहर की सुंदरता बढ़ेगी। शहर की सफाई व्यवस्था को सुधारने हेतु नगर निगम द्वारा भी अनेकों प्रयास किये जा रहे है। इसलिए सभी से अपील है इस अभियान में अपना सहयोग दें व डिस्पोजल व प्लास्टिक की बोतलों का कम से कम प्रयोग करें और कचरा सड़क पर न फेंके। दिव्य ज्योति जागृति संस्थान के सेवादारों की ओर से सभी वालंटियर्स को जलपान करवाया गया। डेंगू से बचाव के लिए बरतें सावधानी संस, अबोहर : बरसाती मौसम की शुरुआत को देखते हुए नगर निगम के सेनेटरी इंस्पेक्टर करतार सिंह और सरकारी अस्पताल के हेल्थ इंस्पेक्टर टहल सिंह ने शहरवासियों से डेंगू से बचाव के लिए घरों व आसपास साफ पानी जमा न रहने देने व सावधानियां बरतने की अपील की है।

सेनेटरी इंस्पेक्टर करतार सिंह व हेल्थ इंस्पेक्टर टहल सिंह ने शहरवासियों से अपील करते हुए कहा कि पिछले साल कई लोग डेंगू की चपेट में आए थे। इस बार लोग जागरूक रहें और अपने घरों व आसपास साफ पानी अधिक दिनों तक जमा न रहने दें। इसके लिए सभी लोग फ्राइडे ड्राई डे के तौर पर मनाते हुए सप्ताह में एक दिन अपने घरों में रखे कूलरों, फ्रिजों की ट्रे, गमलों तथा खाली बरतनों में जमा पानी को साफ करें क्योकि अधिक दिनों तक पानी जमा रहने से डेंगू का लारवा पनपता है, जिसे मच्छर बनने में अधिक दिन नहीं लगते और यह बड़ी तादाद में बढते है।

chat bot
आपका साथी