रोजगार मेले का बहिष्कार कर तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

संस अबोहर सरकारी कालेज बचाओ मंच की ओर से रोजगार मेले का बहिष्कार कर तहसीलदार ज

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 09:52 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 09:52 PM (IST)
रोजगार मेले का बहिष्कार कर तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन
रोजगार मेले का बहिष्कार कर तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

संस, अबोहर : सरकारी कालेज बचाओ मंच की ओर से रोजगार मेले का बहिष्कार कर तहसीलदार जसपाल सिंह बराड़ को ज्ञापन दिया गया। मंच कोर कमेटी के सदस्य गुरप्रीत सिंह धालीवाल ने कहा कि पिछले 25 वर्षों से सरकारी कालेजों में एक भी नियमित पद नहीं भरा गया है।

उन्होंने कहा कि कालेजों में अनुबंध, एडहॉक और गेस्ट फैकल्टी नाममात्र की है। गेस्ट फैकल्टी का बोझ बच्चों के माता-पिता पर भी पड़ता है और उनके वेतन का प्रबंधन पीटीए द्वारा वित्त पोषित किया जा रहा है। वहीं सरकारी कालेजों में स्नातक की सीटों में लगातार कटौती कर अधिकांश छात्रों को सरकारी कालेजों से निष्कासित किया जा रहा है और इस तरह निजी कालेजों को लूटने का मौका दिया जा रहा है। अगर सरकार ने इन मांगों पर तत्काल ध्यान नहीं दिया तो संघर्ष और तेज होगा। इस मौके पर सरकारी कालेज बचाओ मंच की कोर कमेटी के सदस्य गुरप्रीत सिंह धालीवाल, डा. सुरिदर कुमार कुलचानिया, प्रो. तेगबीर सिंह, प्रो. मोनिका, प्रो. चंद्रकांता मौजूद थे। आंगनवाड़ी वर्करो व हेल्परों ने फूंका सरकार का पुतला संवाद सूत्र, फाजिल्का : आंगनबाड़ी वर्करों से सेंटरों के बच्चे छीनने और प्री-नर्सरी टीचर का दर्जा न देने के विरोध में आल पंजाब आंगनबाड़ी कर्मचारी यूनियन ने गांव चुवाड़िया वाली व पूर्ण पट्टी में पंजाब सरकार का पुतला फूंककर रोष प्रदर्शन किया।

यूनियन की सर्कल प्रधान सुनीता रानी ने बताया कि पंजाब सरकार की ओर से ईजीएस वालंटियर्स को नर्सरी टीचर का दर्जा दे दिया गया है, जबकि आंगनबाड़ी वर्कर नर्सरी टीचर का दर्जा लेने के लिए पिछले लंबे समय से संघर्ष कर रही है, जिस कारण उनमें पंजाब सरकार प्रति रोष है। उन्होंने बताया कि प्रांतीय कमेटी द्वारा सरकार के खिलाफ संघर्ष तेज करने का ऐलान किया गया है, जिसके तहत दो अक्टूबर को चंडीगढ़ में राज्य स्तरीय रैली भी की जाएगी। इस मौके परमपाल कौर, वीरपाल कौर, सलोचना देवी आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी