दुकानदारों व मजदूरों को वित्तीय राहत के लिए सौंपा ज्ञापन

आम आदमी पार्टी ट्रेड विग की ओर से शुक्रवार को सहायक आयुक्त जनरल कंवरजीत सिंह को मांग पत्र सौंपा गया जिसमें दुकानदारों व वित्तीय राहत देने तथा कोरोना लाकडाउन में दुकानें खोलने को लेकर नीति बदलने की मांग की गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 10:22 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 10:22 PM (IST)
दुकानदारों व मजदूरों को वित्तीय राहत के लिए सौंपा ज्ञापन
दुकानदारों व मजदूरों को वित्तीय राहत के लिए सौंपा ज्ञापन

संवाद सूत्र, फाजिल्का : आम आदमी पार्टी ट्रेड विग की ओर से शुक्रवार को सहायक आयुक्त जनरल कंवरजीत सिंह को मांग पत्र सौंपा गया, जिसमें दुकानदारों व वित्तीय राहत देने तथा कोरोना लाकडाउन में दुकानें खोलने को लेकर नीति बदलने की मांग की गई। इस दौरान आप नेता अतुल नागपाल, जिला प्रधान पंकज नरूला, अरूण वाट्स, असीम गिरधर ने कहा कि देश में पिछले एक साल से कोविड के कारण लाकडाउन का सिलसिला जारी है, जिसकी सबसे अधिक मार व्यापारियों, दुकानदारों व दिहाड़ीदारों समेत प्रत्येक वर्ग को पड़ी है लेकिन इस संकट के दौर में पंजाब सरकार द्वारा किसी भी वर्ग को कोई राहत प्रदान नहीं की गई है।

उन्होंने कहा कि सरकार ने एक बार फिर मिनी लाकडाऊन लगाते हुए सारे रोजगार बंद कर दिए हैं। लेकिन हैरानी की बात यह है कि बैंक व शराब की दुकानें खुली हैं लेकिन छोटी दुकानें व मध्य व्यापारी तथा दुकानदारों के काम बंद पड़े हैं। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ट्रेड विग प्रदेश की कांग्रेस सरकार से मांग करता है कि दुकानदारों के बिजली बिल व ब्याज माफ किया जाए और दिल्ली में अरविद केजरीवाल सरकार की तर्ज पर दिहाड़ीदार मजदूरों को वित्तीय सहायता मुहैया करवाया जाए। इसके अलावा पंजाब में मिनी लाकडाउन में दुकानें खोलने को लेकर भी कांग्रेस सरकार अपने फैसले पर विचार करे और ओड ईवन फार्मूले पर दुकानें खोलने की इजाजत दी जाए।

दुकानों पर गाइडलाइंस का किया जाए पालन : डीसी संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : डिप्टी कमिश्नर गुरपाल सिंह चाहल ने कोविड-19 महामारी को रोकने के लिए जिले के विभिन्न दुकानदारों के साथ अह्म बैठक की। इस मौके पर एसएसपी भगीरथ मीना भी मौजूद थे। इस दौरान डिप्टी कमिश्नर ने दुकानदारों को कहा कि वह अपनी दुकान में आने वाले ग्राहकों को मास्क पहनने और दूरी बनाने के लिए प्रेरित करें और सभी दुकानदार अपना टीकाकरण जरुर करवाएं, तांकि इस बीमारी को फैलने से रोका जा सके। इस मौके पर एडीसी राजदीप कौर, एसडीएम फिरोजपुर अमित गुप्ता, एसडीएम गुरुहरसहाय रविदर अरोड़ा, एसडीएम जीरा रणजीतसिंह आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी