सरकारी मापदंडों पर खरा उतरने वाली फसल ही मिलों में होगी स्टोर: राइस मिलर

एक तरफ जहां किसान खेती अध्यादेश के खिलाफ संघर्ष कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ सरकारी खरीद शुरू होने के ऐलान को लेकर राइस मिलरों की अहम बैठक टिवाना रोड स्थित आरएल इंडस्ट्रीज पर हुई। इस बैठक में छह सदस्यीय कमेटी जिसमें वरूण छाबड़ा अमित अग्रवाल सोनू धमीजा हरीश सेतिया अमित ठठई अशीष कुमार उपस्थित थे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 10:03 PM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 05:12 AM (IST)
सरकारी मापदंडों पर खरा उतरने वाली फसल ही मिलों में होगी स्टोर: राइस मिलर
सरकारी मापदंडों पर खरा उतरने वाली फसल ही मिलों में होगी स्टोर: राइस मिलर

संवाद सूत्र, जलालाबाद (फाजिल्का): एक तरफ जहां किसान खेती अध्यादेश के खिलाफ संघर्ष कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ सरकारी खरीद शुरू होने के ऐलान को लेकर राइस मिलरों की अहम बैठक टिवाना रोड स्थित आरएल इंडस्ट्रीज पर हुई। इस बैठक में छह सदस्यीय कमेटी जिसमें वरूण छाबड़ा, अमित अग्रवाल, सोनू धमीजा, हरीश सेतिया, अमित ठठई, अशीष कुमार उपस्थित थे।

बैठक के दौरान राइस मिलरों द्वारा धान की सरकारी खरीद को लेकर एजेंसियों के अधिकारियों के साथ चर्चा की गई। साथ ही स्पष्ट कहा गया कि भारत सरकार व पंजाब सरकार की हिदायतों व मापदंडों के अनुसार ही धान की फसल को अपनी मिलों में स्टोर करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोई मिलर मंडियों में नहीं जाएगा और खरीद एजेंसियों वाले ही मापदंडों के अनुसार धान खरीद करके मिलों में भेजेंगे और 17 प्रतिशत से अधिक नमी वाले धान की फसल मिलों में नहीं रखा जाएगा। राइस मिलरों ने कहा कि बारदाना केवल 50 प्रतिशत ही दिया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि पिछले सीजन के दौरान धान में अधिक नमी होने के कारण राइस मिलरों को काफी नुकसान बर्दाश्त करना पड़ा है। इस बार वह मापदंडों पर खरा उतरने वालों का धान की लिया जाएगा। इस मौके इसके अलावा मार्केट कमेटी में सचिव बलजिन्दर सिंह, दिलोर चंद, एएफएसयओ चरनजीत सिंह, इंस्पेक्टर हीरा लाल, मार्कफेड मैनेजर सन्दीप असीजा, पनसप के जरमल सिंह व वेयरहाउस इंस्पेक्टर गुनीत पाल ने किसानों से अपील की कि किसान मंडियों में सुखा धान लाएं, जिससे किसानों को मंडी में किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।

chat bot
आपका साथी