अबोहर में बाजार रहे, जाम से लोग हुए परेशान

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर भारत बंद के दौरान सोमवार को विभिन्न किसान जत्थेबंदियों ने शहर के बस स्टेंड समेत करीब छह जगह धरना लगाकर चक्का जाम किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 10:21 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 10:21 PM (IST)
अबोहर में बाजार रहे, जाम से लोग हुए परेशान
अबोहर में बाजार रहे, जाम से लोग हुए परेशान

संवाद सहयोगी, अबोहर : संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर भारत बंद के दौरान सोमवार को विभिन्न किसान जत्थेबंदियों ने शहर के बस स्टेंड समेत करीब छह जगह धरना लगाकर चक्का जाम किया। बंद के दौरान रेल सेवाएं, बसों का पहिया पूरी तरह से जाम रहा। बाजार पूरी तरह से बंद रहे कुछ जगहों पर दुकानदार आधा शटर गिराकर दुकानें खोले बैठे दिखे जिसके प्रति किसानों ने रोष जताया। इमरजेंसी सेवाएं जारी रहीं। पेट्रेाल पंप बंद रहने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

किसान मजदूर मुलाजिम तालमेल कमेटी ने बस स्टैंड पर चक्का जाम करते हुए केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। एडवोकेट किसान नेता इंद्रजीत बजाज ने कहा कि देश का अन्नदाता कहा जाने वाला किसान पिछले कई माह से सड़कों पर आंदोलन करने को मजबूर है, क्योंकि तीनों कृषि कानून किसान विरोधी हैं। उन्होंने कहा कि एक ओर तो पंजाब सरकार किसानी हितैषी होने और किसानों का साथ देने की बात कर रही है वहीं दूसरी ओर सरकार के आदेशों पर सभी सरकारी कार्यालय, स्कूल व बैंक खुले रखे गए हैं। संघर्ष कमेटी के पूर्व प्रधान बलविदर सिंह झोरडखेड़ा ने भारत बंद के दौरान किसानों का सहयोग करने पर समस्त शहरवासियों और दुकानदारों का आभार जताया। खुइयांसरवर मेन रोड पर किसानों द्वारा चक्का जाम किया गया। किसान नेता गुण्वंत सिंह के नेतृत्व में उपस्थित दर्जनों किसानों ने नारेबाजी की। इस मौके पर जगजीत सिंह, निर्मल सिंह, गुरमेज गेजी, कुलवंत किरती, सोहन किरती, रणजीत सिंह व अन्य किसान नेता मौजूद थे।

-----

सरायरोहिला को पंजकोसी में रोका, सैकड़ों यात्री परेशान

किसान मोर्चा के आह्वान पर भाकियू सिद्धुपुर के नेता प्रकट सिंह के नेतृत्व में दर्जनों किसानों ने पंजकोसी व कोठा पक्की के निकट रेल ट्रैक पर बैठकर रेल का पहिया जाम रखा। इस दौरान सरायारोहिला-श्रीगंगानगर एक्सप्रेस गाड़ी को पंजकोसी पर ही रोक दिया गया। जिस कारण गाड़ी में सवार करीब एक हजार यात्री परेशान होते रहे। इस गाड़ी में काफी संख्या में परीक्षार्थी सवार थे जो रविवार को पंजाब पुलिस हुए पेपर को देकर वापस आ रहे थे। इस दौरान गुरुद्वारा हरीपुरा की प्रबंधक कमेटी को यात्रियों के परेशान होने का पता चला तो उन्होंने यात्रियों के लिए चाय पानी व लंगर का प्रबंध किया। विद्यार्थियों ने रोष जताते हुए कहा कि कुछ लोग इसका नाजायज फायदा भी उठा रहे हैं व उनसे श्रीगंगानगर तक जाने के दो सौ रुपये मांग रहे हैं व कह रहे पांच किलोमीटर पीछे छोड़ देंगे। राजपुरा बैरियर पर किसानों ने लगाया जाम

भारतीय किसान यूनियन लक्खोवाल द्वारा सैकड़ों किसानों ने राजपुरा बैरियर पर चक्का जाम कर धरना लगाया। इस मौके पर सुभाष गोदारा व भाकियू उग्राहा के सदस्य विनोद ढुडडी व भाकियू सिधूपुर के निर्मल सिंह बहाववाला ने कहा कि किसान विरोधी नीतियों के चलते पूरे देश में भाजपा का विरोध हो रहा है। इस मौके पर सुनील जांगू, तारा चंद माकड़, लक्ष्मी नारायण, देवेंद्र सिंह, ओम प्रकाश, सुनील कुमार, दिनेश आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी