बाजारों में भीड़ हुई कम, ट्रैफिक समस्या बरकरार

बाजारों में बढ़ रही भीड़ को कम करने के लिए जिला प्रशासन ने मंगलवार को एक आदेश जारी करते हुए दुकानों के खुलने के समय में दो घंटे बढ़ाया था जिसका साफ तौर पर असर बाजारों में देखने को मिला।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 10:29 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 10:29 PM (IST)
बाजारों में भीड़ हुई कम, ट्रैफिक समस्या बरकरार
बाजारों में भीड़ हुई कम, ट्रैफिक समस्या बरकरार

संस, फाजिल्का : बाजारों में बढ़ रही भीड़ को कम करने के लिए जिला प्रशासन ने मंगलवार को एक आदेश जारी करते हुए दुकानों के खुलने के समय में दो घंटे बढ़ाया था, जिसका साफ तौर पर असर बाजारों में देखने को मिला। बाजारों में सोमवार व मंगलवार के मुकाबले भीड़ कम रही, लेकिन दूसरी तरफ ट्रैफिक की समस्या अभी भी बरकरार है। लोग कारों व अपने वाहनों के जरिए लगातार शहरों में पहुंच रहे हैं, जबकि दोपहिया वाहनों पर भी दो से तीन लोग बैठ रहे हैं। हालांकि पुलिस ने विभिन्न जगहों पर नाके लगाकर ऐसे वाहन चालकों के चालान काटते हुए जरूरी हिदायतें भी की।

मंगलवार को ही डीसी ने आदेश जारी करते हुए जरूरी सामान की दुकानें सुबह छह से नौ बजे तक और गैर जरूरी समान की दुकानें सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 9 के बाद दोपहर 2 बजे तक खोलने के आदेश जारी किए थे। इसके अलावा रेस्टोरेंट, होटल, कैफे, काफी शाप, फास्ट फूड आउटलेट, ढाबे आदि सुबह छ के बाद दोपहर दो बजे तक केवल होम डिलिवरी करने के आदेश जारी किए थे। इसके साथ ही यह भी कहा था कि पंजाब सरकार के आदेशों अनुसार सरकार द्वरा जिन कार्यो के लिए मंजूरी दी गई है उसी काम के उद्देश्य के लिए पैदल और साइकिल पर व्यक्तियों के यातायात को छूट है जबकि वाहन चालकों के मामलों में वैलिड पहचान पत्र प्रयोग किया जा सकता है और पहचान पत्र न होने पर वाहन पर ई -पास जरूरी तौर पर डिस्पले होना चाहिए, लेकिन बुधवार को वाहनों पर दो से तीन लोग बैठे नजर आए। जबकि जगह-जगह पर भारी वाहनों के चलते जाम भी लगे।

किए जा रहे हैं चालान : थाना प्रभारी

थाना सिटी प्रभारी बचन सिंह ने कहा कि जिला प्रशासन के आदेशों अनुसार लगातार बाजारों में नाकाबंदी की जा रही है। इसके अलावा भीड़ को कम करने के लिए कोडिव पास की जांच भी की जा रही है। मास्क ना पहनने वालों और बिना वजह घूमने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वह बिना किसी कारण घरों से बाहर न निकलें।

chat bot
आपका साथी