सड़क सुरक्षा माह के तहत 24 को निकाला जाएगा पैदल मार्च

डिप्टी कमिश्नर अरविंद पाल सिंह संधू ने अलग-अलग विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान बताया कि 18 जनवरी से 17 फरवरी तक 32वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह मनाया जा रहा है

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 10:30 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 10:30 PM (IST)
सड़क सुरक्षा माह के तहत 24 को निकाला जाएगा पैदल मार्च
सड़क सुरक्षा माह के तहत 24 को निकाला जाएगा पैदल मार्च

संवाद सूत्र, फाजिल्का : डिप्टी कमिश्नर अरविंद पाल सिंह संधू ने अलग-अलग विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान बताया कि 18 जनवरी से 17 फरवरी तक 32वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह मनाया जा रहा है, जिसके तहत संबंधित विभागों द्वारा नागरिकों को जागरूक करने के लिए अलग-अलग गतिविधियों आयोजित की जाएगी। उन्होंने कहा कि लोगों को सड़क सुरक्षा नियमों की पालना करने संबंधी जागरूक करने के लिए 24 जनवरी को जिला प्रशासन द्वारा पैदल मार्च निकाला जाएगा।

बैठक के दौरान डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि सभी वाहन चालकों को खुद अपने आप, अपने परिवार और दूसरे की कीमती जानों को बचाने के लिए सड़क सुरक्षा नियमों की पालना यकीनी बनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि लापरवाही के साथ वाहन चलाने के कारण हर रोज कई कीमती जानें सड़क हादसों में चली जाती हैं, इसलिए हमें निर्धारित स्पीड नियम का पालन करने सहित सड़क पर चलते हुए ट्रैफिक नियमों का पालन करना चाहिए। डिप्टी कमिश्नर ने अधिकारियों को हिदायत करते कहा कि बड़े और छोटे वाहन चालकों और स्कूल बसों के चालकों को रोड सेफ्टी नियमों बारे सेमिनार लगाकर जागरूक किया जाए, जिससे बच्चों को लाने व छोड़ने के समय ट्रैफिक नियमों की पालना की जा सके। उन्होंने कहा कि जागरूकता गतिविधियों के तहत 24 जनवरी को पैदल मार्च निकालकर आम लोगों को सड़क सुरक्षा नियमों बारे प्रेरित किया जाएगा। जिससे लोग अपनी जान की परवाह कर सकें और दुर्घटनाओं का शिकार होने से बच सकें। इस मौके एसडीएम फाजिल्का केशव गोयल, सहायक कमिश्नर कंवरजीत सिंह, तहसीलदार शीशपाल, जिला विकास व पंचायत अफसर वरिंदर कुमार, विजय पाल, नरेश खेड़ा व अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी